Homeऑटोमोबाइल40kmpl के माइलेज और एडवांस फीचर्स में आ रही Swift Sport, नए...

40kmpl के माइलेज और एडवांस फीचर्स में आ रही Swift Sport, नए लुक और डिजाइन को देखते ही मुंह से निकलेगा वाह! 

नई दिल्ली: कोरोना काल के बाद में भारतीय बाजार में कार मेकर कंपनियों ने तो कारों के लॉन्चिगं की झड़ी लगा दी है, जिससे यहां पर एक से बढ़कर एक गाड़ियों पेश और लॉन्च हो रही है, ग्राहकों के जबरदस्द रिस्पांस को देखते हुए हर कार कंपनी बड़ी तैयारी कर रही है, अगर आप मारुती कारों को पंसद करते हैं तो आप के लिए यहां पर जबरदस्त अपडेट है।

आप को बता दें कि मारुति सुजुकी अपने बेस्ट सेलिंग कारों में से एक मारुति स्विफ्ट का नया अवतार लॉन्च करने के प्लान में है, जिससे ग्राहकों के लिए ये खास कार को कंपनी Swift Sport के नाम से लॉन्च करने जा रहा है।

वही कंपनी अपने कारों में नए तकनीक का प्रयोग कर रही है, जिसमें Maruti Suzuki हाइब्रिड बटन को बड़े पैमाने पर हिट कर रही है, और यह माइल्ड हाइब्रिड नहीं है जिसके बारे में हम यहां बात कर रहे हैं, लेकिन पूरी तरह से मजबूत हाइब्रिड हैं। इससे पहले लॉन्च हुई Maruti Suzuki Grand Vitara ने लगभग 28 Kmpl का माइलेज हासिल किया है, बताया जा रहा है कि ये सब गाड़ी में दिए गए पेट्रोल स्ट्रांग हाइब्रिड पावरट्रेन के वजह से मुमिकन हो पाया है।

तो वही कंपनी Maruti Suzuki अपने बेस्ट सेलिंग कार Swift को Sport मॉडल में लॉन्च करने वाली है, जिसे लेकर बताया जा रहा है कि कंपनी इसे जल्द ही लॉन्च करने वाली है।

फिलहाल यूरोपीय देशों में प्रीमियम हैचबैक के रूप में सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट की बिक्री होती है, जो कि स्पोर्टी लुक और पावरफुल फीचर्स से लैस है।

वही Swift Sport मॉडल के लुक और फीचर्स की बात करें तो यूरोपीय मॉडल की तरह ही इसका भारतीय मॉडल भी होगा, जो कि काफी स्टाइलिश और स्पोर्टी डिजाइन के साथ ही प्रीमियम बॉडी, एक्सटीरियर-इंटीरियर और शानदार कलर ऑप्शंस के साथ आएगी। इस प्रीमियम हैचबैक में 1.4 लीटर का बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन होगा, जो कि स्पीड और परफॉर्मेंस के मामले में जबरदस्त होगा। इसमें हाइब्रिड टेक्नॉलजी के साथ ही अडवांस ट्रांसमिशन ऑप्शन देखने को मिलेंगे। सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट डुअल एग्जॉस्ट के साथ आ सकती है।

Swift Sport मॉडल में होगें ये अडवांस फीचर्स

आने वाली  Swift Sport मॉडल में मौजूदा स्विफ्ट के मुकाबले काफी सारे कॉस्मेटिक अपडेट देखने को मिलेंगे। इस हैचबैक का फ्रंट और रियर लुक कंपनी की बाकी हैचबैक कारों के मुकाबले काफी अडवांस और स्पोर्टी होगा।  नेक्स्ट जेनरेशन स्विफ्ट को सीएनजी ऑप्शन में भी पेश किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी ने नेक्स्ट जेनरेशन स्विफ्ट या स्विफ्ट स्पोर्ट के बारे में किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular