SUV Kodiaq facelift sold out in 24 hours

नई दिल्ली। ऑटो मेकर कंपनियां भारतीय बाजार में धमाल कर रही है। कोरोना काल से ऑटो सेक्टर तेजी से उभर रहा है। Skoda इंडिया ने सोमवार को भारत में को लॉन्च किया। इस कार की शुरुआती कीमत 34।99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 37।49 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। एसयूवी को बीएस VI मानदंडों के अनुरूप अपडेट किया है। लॉन्च होते ही इस एसयूवी की बुकिंग फुल हो चुकी है। अब इसके लिए चार महीने की वेटिंग चल रही है।

ये भी पढ़ें-  महज 9 सेकेंड में मिलेगी 100 की स्पीड, बस इतनी कीमत पर KTM 250 एडवेंचर बाइक लॉन्च!

SUV Kodiaq facelift में क्या है खास

कंपनी ने खुलासा किया था कि स्कोडा कोडिएक चार महीने तक की बुकिंग के साथ सोल्ड आउट हो चुकी है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, स्कोडा ने घोषणा की कि उन्हें केवल 24 घंटों में चार महीने के लिए बुकिंग मिल गई है और जो कोई भी अब स्कोडा कोडिएक खरीदना चाहता है, उसे चार महीने से अधिक समय तक इंतजार करना होगा।

भारत में होगी असेंबल

स्कोडा ने दो साल के अंतराल के बाद कोडिएक के फेसलिफ्ट अवतार को फिर से लॉन्च किया है। कार को चेक निर्माता द्वारा कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन (CKD) यूनिट के रूप में पेश किया जाएगा, जिसका अर्थ है कि कार को औरंगाबाद में स्कोडा ऑटो वोक्सवैगन निर्माण सुविधा में स्थानीय रूप से असेंबल किया जाएगा।

SUV Kodiaq facelift में अपडेट

2022 Skoda Kodiaq SUV के बदलाव की बात करें तो इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। इसमें सामने की तरफ बड़ी ग्रिल का इस्तेमाल किया है। साथ ही नए स्टाइल में बंपर दिया गया है। साथ ही कंपनी ने पतली एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है। इस एसयूवी कार में सनरूफ भी है। इसमें थ्री जोन क्लाइमेट कंट्रोल के फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 12 स्पीकर दिए गए हैं। 2022 Skoda Kodiaq पेट्रोल वेरिएंट में आयी है।

SUV Kodiaq facelift में इंजन

2022 Skoda Kodiaq में 2.0 लीटर टीएसआई डायरेक्ट इंजन सिस्टम दिया गया है। यह इंजन 187 बीएचपी की पावर और 320 एनएम का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। इसमें 7 स्पीड का गियर बॉक्स दिया गया है।

ये भी पढ़ें- सरसों के तेल की मिल लगाकर कमाएं लाखों का मुनाफ़ा, इस प्रोसेस को फॉलो कर शुरू करें बिजनेस!

SUV Kodiaq facelift की कीमत और मुकाबला

Kodiaq की शुरुआती कीमत 34.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 37.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। एसयूवी को बीएस VI मानदंडों के अनुरूप अपडेट किया है। लॉन्च होते ही इस एसयूवी की बुकिंग फुल हो चुकी है। इस कार का मुकाबला Volkswagen Tiguan, Hyundai Tucson और Jeep Compass से होगा।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts