Homeऑटोमोबाइलभारतीय बाजार में लॉन्च हुई तगड़ी कार, चुटकियों में पकड़ती है 300km...

भारतीय बाजार में लॉन्च हुई तगड़ी कार, चुटकियों में पकड़ती है 300km की रफ्तार! देखिए कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: जाना-माना ब्रांड Lamborghini ने भारतीय बाजार में अपनी नई SUV Urus Performante को लॉन्च कर दिया है। यह बाजार में 4.22 करोड़ रुपये की कीमत के साथ लॉन्च की गई है। कंपनी के दावे के अनुसार  Lamborghini Urus Performante 3.3 सेकेंड्स में 0-100 kmph की रफ्तार पकड़ती है। कंपनी ने बताया कि इसकी टॉप स्पीड 306 kmph है।

Lamborghini की नई कार का इंजन

कंपनी ने Lamborghini Urus Performante में 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी8 इंजन लगाया है। कंपनी ने यह इंजन रेगुलर Urus में भी दिया है। वैसे यह इंजन 666 hp यानी स्टैंडर्ड Urus से 16 hp ज्यादा पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके साथ ही 850 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

मिलते हैं चार ड्राइविंग मोड

कंपनी ने Urus Performante को कॉइल स्प्रिंग सस्पेंशन के साथ उपलब्ध कराया है। स्पोर्ट सस्पेंशन को अलग स्विच मिला हुआ है। इसमें तीन ड्राइविंग मोड (स्ट्रीट, स्पोर्ट और ट्रैक) के साथ रैली मोड का चौथा ऑप्शन भी दे रखा है।  Urus Performante पुराने Urus से 20mm कम ऊंची है, 16mm चौड़ी और 25mm लंबी है। वहीं इसका वजन 47 किलोग्राम कम रखा गया है।

कैसे होगा डिजाइन?

डिजाइन की बात करें तो Urus Performante के डिजाइन में मामूली बदलाव किए गए हैं। वहीं कंपनी ने कूलिंग वेंट्स के साथ कार के बोनट और फ्रंट बंपर को एग्रेसिव लुक दिया गया है। साइड में भी नए वेंट्स के साथ एक नया डिजाइन मिलता है। इस कार को बेहतर एयरोडायनेमिक के साथ पेश किया गया है।

इस कार में 23 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं। Lamborghini Urus Performante में स्पेशल पिलेरी P Zero टायर्स का इस्तेमाल किया गया है और फाइबर रूफ दिया गया है। इसके  रियर में अल्ट्रा लाइट टाइटेनियम एग्जॉस्ट की सुविधा मिलती है।

कार का इंटीरियर

कार के इंटीरियर की बात करें तो इसकी सीटों को एक नया हेक्सागोनल डिज़ाइन दिया गया है। वहीं लैदर रैपिंग से इसका लुक और भी शानदार दिख रहा है। सीटों और कार के दरवाजों और रूफ लाइनिंग पर ‘परफॉर्मेंट’ बैज है। कार के इंटीरियर को मैट ब्लैक फिनिशिंग दी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular