Homeऑटोमोबाइल10 लाख के बजट में आ रही Scorpio Classic SUV! फीचर्स होगें...

10 लाख के बजट में आ रही Scorpio Classic SUV! फीचर्स होगें जबरदस्त,मिलेगा 14 फीसदी से ज्यादा का माइलेज

नई दिल्ली: भारतीय बाजार के ऑटो सेक्टर में एंट्री लेवल कारों से लेकर लग्जरी कारें मौजूद हैं। जिनमें से मारुति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स, हुंडई मोटर इंडिया, किया मोटर्स, सिट्रोन से लेकर कई कंपनियां हैं जो यहां पर अपने कारें को सेल कर रही है। वही ग्राहकों में 10 लाख से शुरू होकर 20 लाख तक की कीमत में ऐसी गाड़ियों की मांग है। जिसकी रोड प्रजेंनस अच्छी हो, फीचर्स में स्मार्ट हो, लुक डिजाइन में अलग से दिखती हो, और माइलेज में भी अच्छी हो ऐसी कारें लोगों के बीच काफी जगह बना रही हैं तो वही जब से भारतीय बाजार में महिंद्रा की स्कॉर्पियो भी मार्केट में आई है तब से ही लोगों के जुबां रहती है।

ये भी पढ़ें- घर में जन्मी बिटिया तो चमकी किस्मत, सरकार पढ़ाई और शादी के लिए दे रही 66 लाख रुपये, जानिए कैसे

पिछले साल कंपनी ने स्कॉर्पियो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल स्कॉर्पियो इन को लांच किया था। जिसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स, लुक डिजाइन और इस कार से मिलने वाला माइलेज के में बढ़ोतरी की गई थी। वहीं ग्राहकों को कंपनी ने इस कार की कीमत ज्यादा लग रही है जिससे लोगों इस कार को खरीदने में कम बजट का सामना करना पड़ता है, ऐसे में खबर है कि कंपनी ऐसे ग्राहकों के लिए कम बजट में कम कीस्कॉर्पियो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने जा रही है।

7 और 9 सीटर कॉन्फिगरेशन में आ रही Mahindra Scorpio Classic 

वही कुछ महीनों पहले ही  महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई स्कॉर्पियो-एन लॉन्च की, जो कि शानदार लुक, लेटेस्ट फीचर्स और नए पावरफुल इंजन के वजह से लोगों के दिलों राज कर रही है, लेकिन इसके कीमत को लेकर लोग गाड़ीको नहीं खरीद पा रहे हैं, जिससे कंपनी कम बजट वाले स्कॉर्पियो क्लासिक मॉडल को लॉन्च करने वाली है, जिसके S और S11 जैसे दो ट्रिम होंगे और 7-9 सीटिंग कैपासिटी के साथ लॉन्च होगी। 

आने वाले महीनों में कम कीमत वाली स्कॉर्पियो क्लासिक मॉडल का खुलासा हो जाएगा। वही कंपनी ने महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को कुल 25 वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिनकी कीमतें 11.99 लाख रुपये से लेकर 23,90 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। वही आने वाली इस स्कॉर्पियो क्लासिक की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से कम होने वाली है।

New Scorpio Classic SUV का इंजन-पावर  

कंपनी ने नए स्कॉर्पियो क्लासिक में कुल मैकेनिकल बदलाव किए हैं, जिससे लॉन्च होने के बाद में सभी अपडेट का पता चलने वाला है। वही नई Scorpio Classic SUV में इंजन-पावर की बात करें को इसमें नया 2.2 लीटर सेकेंड जेनरेशन mHawk टर्बो डीजल इंजन मिलने वाला हैं, जो कि 132 बीएचपी की पावर और 300 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा। वही माइलेज को लेकर कंपनी कंपनी का दावा है कि स्कॉर्पियो क्लासिक की माइलेज पहले मॉडल से 14 फीसदी ज्यादा होगी। यानि की कम खर्च में लोग इस कार को चला सकते हैं।

ये भी पढ़ें-मात्र 8,000 में खरीदें 11 जीबी रैम वाला फोन, अमेजन दे रहा जबरदस्त मौका, जल्दी करें

नई Scorpio Classic SUV फीचर्स 

फीचर्स की बात करें तो इसमें नया 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, लेदरेट फिनिश, इंटीरियर थीम के अलावा सेफ्टी के मामले में धमाल करने वाली है, जिसमें रियर पार्किंग सेंसर, क्रूज कंट्रोल, एसी वेंट्स और डुअल एयरबैग्स समेत कई सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular