Homeऑटोमोबाइलभारत में ही बनी इस विदेशी कार की सेफ्टी रेटिंग कर देगी...

भारत में ही बनी इस विदेशी कार की सेफ्टी रेटिंग कर देगी हैरान, शानदार लुक में देती है Mercedes वाली फील

Volkswagen Virtus Safest Sedan: NCAP (न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम्स) टेस्ट में भारत में बनी फॉक्सवैगन वर्टूस (Volkswagen Virtus) को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। इसनें एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन टेस्ट में 36.94 अंक यानी लड़भग 92% अंक प्राप्त किए हैं।

वहीं चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन टेस्ट में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए इसनें 36.94 अंक यानी लड़भग 92% अंक प्राप्त किए हैं। कंपनी ने अपनी इस कार में ड्राइवर और पैसेंजर के सिर तथा गर्दन के लिए बेहतर सेफ्टी उपलब्ध कराई है। ऐसे में कहा जा सकता है कि यह कंपनी की काफी सुरक्षित कार है।

सेफ्टी के मामले में बहुत बेहतर है Volkswagen Virtus

यह कंपनी की एक आकर्षक सेडान है जिसका बॉडीशेल एकदम स्थिर है। साइड इम्पैक्ट टेस्ट में फॉक्सवैगन वर्टूस में सिर और पेट के लिए ‘अच्छी’ सेफ्टी देखी गई वहीं छाती के बचाव के लिए भी बेहतर सेफ्टी को देखा गया। साइड पोल इम्पैक्ट में चेस्ट प्रोटेक्शन को काफी बेहतर पाया गया।

फॉक्सवैगन वर्टस को पैदल यात्री सुरक्षा में 25.48 अंक यानी 53.09% और सेफ्टी असिस्ट में 36.54 अंक यानी 84.98% दिए गए। कंपनी ने टेस्ट किए जाने वाले मॉडल में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), सभी सीटिंग पोजिशन्स के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर और स्पीड असिस्ट सिस्टम लगाया था।

Volkswagen Virtus के इंजन की डिटेल्स

फॉक्सवैगन वर्टूस (Volkswagen Virtus) सेडान को कंपनी ने दो इंजन ऑप्शन्स के साथ बाजार में पेश किया है। जिसमें पहला 1.0 लीटर का तीन सिलेंडर वाला TSI टर्बो-पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 115bhp का मैक्सिमम पावर और 178Nm पीक टार्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं इसका दूसरा इंजन 1.5 लीटर का चार सिलेंडर वाला TSI पेट्रोल इंजन है।

जिसकी क्षमता 150bhp का पावर और 250Nm का पीक टॉर्क बनाने की है। इसके कीमत की बात करें तो इस बेहतरीन कार को कंपनी ने 11.32 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में पेश किया है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत कंपनी ने 18.42 लाख रुपये रखी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular