Homeऑटोमोबाइलरॉयल एनफील्ड जल्द लॉन्च करेगा 4 नई बाइक, देखें कैसे होंगे ये...

रॉयल एनफील्ड जल्द लॉन्च करेगा 4 नई बाइक, देखें कैसे होंगे ये नए मॉडल

नई दिल्ली: Royal Enfield New Bike Launch: रॉयल एनफील्ड अपने जबरदस्त बाइक के लिए लोकप्रिय मौजूदा समय में रॉयल एनफील्ड की बाइक की डिमांड भी बढ़ी है। वहीं खबर है कि रॉयल एनफील्ड जल्दी ही 4 नई बाइक पेश करने वाला है। इनमें एक हिमालयन 450 (Himalayan 450) होगी।

खबरों के अनुसार, रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बेस आर्किटेक्चर पर तैयार की जाएंगी। रॉयल एनफील्ड की ये सारी बाइक अगले साल की शुरुआत में लॉन्च की जाएंगी। वैसे अभी हिमालयन 450 बाइक डेवलपमेंट फेज में है। रॉयल एनफील्ड कंपनी इसी आर्किटेक्चर पर कम से कम चार नए मॉडल लाने वाली है। वहीं सारी बाइक में एक जैसा इंजन इस्तेमाल किया जाएगा।

Royal Enfield Himalayan 450

रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले समय में रॉयल एनफील्ड हंटर और ट्रेल शेव वाली बाइक्स लाने की तैयारी में है। इन पर काम भी हो रहा है। कंपनी यह बाइक 350 cc और 650 cc की रेंज के बीच ला सकती है। इसी को देखते हुए हिमालयन 450 पर काम चल रहा है। इसी के साथ नया सेगमेंट तैयार करने की कोशिश की जा रही है।

Himalayan 450 की तरह अपग्रेड होंगी बाइक

बता दें कि हिमालयन 450 की लंबे समय से टेस्टिंग की जा रही है। पर अभी इसे लॉन्च नहीं किया गया है। टेस्टिंग के दौरान देखकर पता चलता है कि यह सिंगल पीस सीट वाली बाइक होगी और साइलेंसर पिछली सीट के नीचे होगा। नए मॉडल की बाइक टायर में अच्छा खासा संस्पेशन मिलता है।

Himalayan 450 कीमत

कंपनी इस बाइक को भारत में  3 लाख रुपये में लॉन्च कर सकते हैं। इस बाइक की खासियत चौड़े टायर, अलग फ्यूल टैंक और बेहतर सस्पेंशन हो सकता है। इस बाइक का वजन पिछले मॉडल की तुलना में कम रखा जाएगा। हालांकि अन्य 3 मॉडल के बारे में कोई खास जानकारी नहीं है। उम्मीद की जा रही है कि इनकी जानकारी जल्द ही मिल सकती है। फ़िलहाल अभी तो इंतजार करना होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular