HomeऑटोमोबाइलRoyal Enfield की पहली Electric Bike होगी ऐसी, पहली तस्वीर में दिखा...

Royal Enfield की पहली Electric Bike होगी ऐसी, पहली तस्वीर में दिखा मॉन्स्टर लुक

Royal Enfield Electric First Look: भारत का इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बाजार काफी तेजी से ग्रो हो रहा है। कंपनियां मार्केट में लगातार अपनी बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च कर रही हैं और इन्हें अच्छा रिस्पांस भी मिल रहा है। ऐसे में अब रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की योजना भी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बाजार में कदम रखने की है। आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड देश की एक दिग्गज टू व्हीलर निर्माता कंपनी है। इसकी दमदार और आकर्षक क्रूजर बाइक को मार्केट में काफी पसंद किया जाता है।

देश में पेट्रोल की कीमत लगातार बढ़ रही है। ऐसे में पेट्रोल से चलने वाले टू व्हीलर की तुलना में लोग इलेक्ट्रिक टू व्हीलर को खरीदना पसंद कर रहे हैं। ऐसे में रॉयल एनफील्ड भी Electrik 01 नाम से अपनी एक नई इलेक्ट्रिक बाइक को तैयार कर रही है और कंपनी इसे जल्द ही बाजार में उतार भी देगी।

आजकल इसकी कुछ तस्वीरे इंटरनेट पर वायरल भी हो रही है। जिसे देखकर इसके लुक का अंदाजा लगाया जा सकता है। कई रिपोर्ट्स की माने तो इस इलेक्ट्रिक बाइक को 2023 के मध्य में बाजार में पेश किया जा सकता है।

रॉयल एनफील्ड की इस इलेक्ट्रिक बाइक में मिलेगा पॉवरफुल बैटरी पैक

रॉयल एनफील्ड ने अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक को तैयार करने से पहले बहुत एनालिसिस किया है। कई रिपोर्ट्स की माने तो इस बाइक में आपको 8 kWh से 10 kWh तक के बैटरी पैक देखने को मिलेगा। इस इलेक्ट्रिक बाइक के साथ कंपनी पॉवरफुल इलेक्ट्रिक मोटर भी उपलब्ध कराएगी।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस बाइक की क्षमता 40 bhp का अधिकतम पावर और 100Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करने की हो सकती है। इस बाइक में आपको बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम देखने को मिल जाएगा। वहीं इसमें कंपनी पॉवरफुल सस्पेंशन भी उपलब्ध कराने वाली है।

रॉयल एनफील्ड की इस इलेक्ट्रिक बाइक में मिलेंगे कई आधुनिक फीचर्स

कई रिपोर्ट्स का कहना है की कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक में कई बेहतरीन और एडवांस फीचर्स उपलब्ध कराएगी। हालांकि कंपनी ने इसे लेकर कोई घोषणा नही की है। इस बाइक में कंपनी LED लाइट, डिजिटल मीटर जैसे कई अन्य फीचर्स ऑफर कर सकती है।

इसका लुक बहुत हद तक बुलेट से मिलता जुलता हो सकता है। कंपनी की इस इलेक्ट्रिक बाइक का इंतजार काफी बेसब्री के साथ किया जा रहा है। भारत के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बाजार में अभी कई बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक मिल रहे हैं जिनमें पॉवरफुल बैटरी पैक के साथ ही लंबी रेंज कंपनी उपलब्ध कराती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular