This electric bike will get a range of 220km on a single charge, the price starts from just Rs 1 lakh!

नई दिल्ली। Revolt Electric Bikes Feature- भारत में ईवी की डिंमाड लगातर बढ़ती जा रही है। मार्केट में ऐसी कई कंपनियों ने अपन ईवी को लॉन्च किया है। खास बात यह है कंपनियों ने अपने ईवी को लेटेस्ट फीचर से लैस कर रही है। देसी इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी Revolt इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। जी हां, अब रिवॉल्ट की Revolt RV 300 और Revolt RV 400 जैसी धांसू Electric Bike को आप रिमोट से भी स्टार्ट या बंद(revolt rv 400 remote start option via app) कर सकते हैं। ऐसा रिवॉल्ट के स्मार्टफोन ऐप के जरिये संभव होगा। रिवॉल्ट की बाइक में ऐसा फीचर आने से अब यूजर को काफी आसानी होगी और वे बाइक से दूर रहकर भी उसे स्टार्ट या इंजन किल कर सकते हैं। खास बात यह भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक की सबसे ज्यादा बिक रही है।

कंपनी ने प्रोडक्शन किया फिर से शुरू
Revolt Motors ने कोरोना संकट में जो अपनी बाइक का प्रोडक्शन बंद कर दिया था, उसे अब दोबारा शुरू कर दिया गया है और आने वाले समय में कंपनी इलेक्ट्रिक बाइक की शॉर्टेज नहीं होने देगी।  बीते दिनों Revolt RV 400 की बुकिंग शुरू हुई थी और महज 2 घंटे में ही सारी यूनिट की बुकिंग शुरू हो गई थी। दरअसल, किफायती कीमत और अच्छी बैटरी रेंज के साथ ही स्टाइलिश लुक की वजह से भारत में रिवॉल्ट की इलेक्ट्रिक बाइक की बंपर बिक्री हो रही है। ऊपर से लोग इंडियन कंपनी होने की वजह से भी विश्वास जता रहे हैं। आने वाले समय में रिवॉल्ट की और भी इलेक्ट्रिक बाइक भारत की सड़कों पर दौड़ती नजर आ सकती हैं।

कीमत
Revolt कंपनी भारत में ग्राहकों के लिए VOLT (Vehicle OnLine Tracking) सुविधा लेकर आई है, जिसमें डिमांड और सप्लाई की जानकारी मिलती है। इसके साथ ही ऑन-टाइम डिलिवरी के बारे में भी पता चलता है। इन सबसे बीच आपको बता दूं कि हालिया प्राइस कट के बीच दिल्ली में Revolt RV400 की एक्स शोरूम कीमत अब 90,799 रुपये हो गई है, जो कि पहले 1,18,999 रुपये थी। वहीं इस बाइक को आप अहमदाबाद में महज 87,000 रुपये में खरीद सकते हैं। दरअसल, FAME India स्कीम के तहत इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर पर अच्छी खासी सब्सिडी मिल रही है।

Revolt RV400  बाइक में Eco, Normal और Sport जैसे 3 मोड में चला सकते हैं। Eco मोड में आप 45 km/h की टॉप स्पीड से चला सकते हैं और इसमें आपको सिंगल चार्ज पर सबसे ज्यादा 156 kms की बैटरी रेंज मिलती है। वहीं Normal मोड में आपको 65 km/h की टॉप स्पीड और 110 kms की बैटरी रेंज मिलती है। Sport मोड में आप 65 km/h की टॉप स्पीड और 80 kms की बैटरी रेंज पा सकते हैं।

Revolt RV400 के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको एलईडी हेडलैंप, कवर्ड साइड पैनल, चौड़ी हैंडलबार समेत कई खास बातें दिख सकती हैं। MyRevolt App के जरिये आप बाइक लोकेटर, जियो फेंसिंग, कस्टमाइज्ड साउंड, बाइक डायग्नोस्टिक और बैटरी स्टेटस के साथ ही राइड हिस्ट्री जैसी जानकारियां हासिल कर सकते हैं।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts