Homeऑटोमोबाइलसबसे ज्यादा रेंज के साथ लॉन्च होगी 'Made in India' Electric SUV,...

सबसे ज्यादा रेंज के साथ लॉन्च होगी ‘Made in India’ Electric SUV, जानें पूरी डिटेल

Electric SUV: आज के समय में तकनीक काफी आगे बढ़ गई है। इलेक्ट्रिक गाड़ियां अपने कई नए फीचर्स के साथ आ रही है। गाड़ियों का भविष्य अब इलेक्ट्रिक में ही देखा जा रहा है। वही पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों ने इनकी मांग में काफी तेजी भी ला दिया है।

भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी है समय-समय पर अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर चर्चा में बनी रहती है। देश में कई स्टार्टअप है जो अभी एक से बढ़कर एक गाड़ियां निकाल रहे हैं। ऐसे ही एक इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी Pravaig Dynamics अपने इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर काम कर रही है। मीडिया में चल रही खबरों की माने तो कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को अगले महीने बाजार में उतार देगी।

यह भी पढ़ें:-Maruti की Alto यहां 1 लाख में मिल रही तो फिर क्यों करें शोरूम में 5 लाख रुपये खर्च, जल्द जानें डिटेल

इलेक्ट्रिक कार की खासियत इसका रेंज होगा। यह सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक का रेंज दे देती है। 500 किलोमीटर को आसान भाषा में समझाएं तो आप सिंगल चार्ज में दिल्ली से केदारनाथ की दूरी को तय कर सकते हैं।

अभी तक इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के नाम का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन सोशल मीडिया पर इसकी एक फीचर इमेज लीक हुई है। इसमें आप गाड़ी पर लगे पैनारामिक सनरूफ को देख सकते हैं। वहीं इसके पीछे हिस्से में आपको एलइडी तैल लाइट और फ्रंट फेस पर भी शानदार डिजाइन वाली एलईडी हेडलाइट देखने को मिलती है।

कंपनी ने दावा किया है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी जो किसी भारतीय कार के लिए सबसे ज्यादा है। वही फास्ट चार्जर की मदद से आप इसे 30 मिनट में ही 80 फ़ीसदी तक चार्ज कर सकते हैं।

यह आपको 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार देने में सक्षम है। कंपनी ने कहा है कि यह महज 4 से 5 सेकंड में ही जीरो से 100 किलोमीटर तक का रफ्तार कर लेती है। अभी तक इसके लॉन्च की खबर सामने नहीं आई है लेकिन इसे अगले साल के शुरुआत में लाया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular