Royal Enfield की Splendor की तरह माइलेज देने वाली धाकड़ बाइक, तुरंत देखें इसकी डिटेल

By

Web Desk

नई दिल्ली: Royal Enfield की बाइक को काफी पसंद किया जाता है। यह दमदार बाइक होती हैं। आज का युवा रॉयल एनफील्ड की बाइक को लेकर क्रेजी है। वहीं कंपनी भी अपने ग्राहकों के लिए नई नई बाइक लाता रहता है। वैसे रॉयल एनफील्ड की बाइक कीमत में ज्यादा होती है और माइलेज के मामले में यह बहुत कम माइलेज देती है।

ये भी पढ़ें- Black Heads: बिना पार्लर गए केवल 5 मिनट में इस चीज से हटाएं चेहरे के जिद्दी ब्लैकहेड्स, नहीं होंगे पैसे खर्च

अगर आपसे कहें कि रॉयल एनफील्ड की बाइक स्पेलंडर की तरह ही माइलेज देती है तो शायद आपको विश्वास नहीं होगा। पर ये सच है। कंपनी ने एक बार खुद कहा था कि बुलेट 73 का माइलेज देती है। पर आपको बता दूं ऐसा सिर्फ एक एड के लिए कही गई थी। उस समय बाजार में रॉयल Royal Enfield की ज्यादा बाइक नहीं थीं।

ये बाइक 1993 में आई थी

Royal Enfield ने 1993 में 325 सीसी और 350 सीसी की दो बाइक बाजार पेश की थीं। ये बाइक डीजल इंजन के साथ आई थीं। Royal Enfield की 325 CC वाली बाइक को भारतीय रोड के हिसाब से डिजाइन किया गया था। बता दें कि  एक समय में Royal Enfield Torus भारतीय युवाओं की पॉपुलर बाइक थी। इसके बाद कंपनी ने प्रदूषण की वजह से डीजल इंजन वाली गाड़ी बंद कर दी थी। इसके बाद ये दोनों बाइक नजर ही नहीं आने लगीं।

ये भी पढ़ें- Diabetes in Winter: सर्दी आते ही डायबिटीज पेशेंट डाइट में जरूर शामिल करें ये 5 चीजें, नहीं गड़बड़ होगा शुगर लेवल

फीचर्स दिए थे कमाल

वैसे आज भी इस बाइक को हरियाणा और दिल्ली के बाहरी इलाकों में देखा जा सकता है। इसका 350 CC इंजन 3600 आरपीएम पर 6.5 एचपी की पावर देता था, जबकि 15 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम था। वहीं ये बाइक 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से चलती थी।

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Join