Planning to buy Ola electric scooter, know here complete details of booking process, EMI plans and delivery date

नई दिल्ली। ओला इलेक्ट्रिक ने हाल ही में भारतीय ग्राहकों के लिए अपना पहला ई-स्कूटर लॉन्च करके भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में तूफान ला दिया। मात्र 1 लाख की शुरुआती कीमत पर, स्कूटर को दो वेरिएंट में पेश किया गया जो S1 और S1 Pro है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ऑप्शन की तलाश करने वाले खरीदारों के बीच ग्राहक काफी ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं. Ola Electric S1 स्कूटर को 99,999 (एक्स-शोरूम) की कीमत पर पेश किया गया है तो वहीं S1 प्रो की कीमत 1,29,999 (एक्स-शोरूम) होगी। हालांकि, कीमत अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग है।

सबसे किफायती ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर गुजरात में सिर्फ 79,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। Ola S1 के लिए प्री-लॉन्च बुकिंग इस महीने की शुरुआत में पहले ही खोली जा चुकी थी और पहले 24 घंटों के भीतर 100,000 से अधिक प्री-बुकिंग प्राप्त हुई थी। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 499 रुपए की मामूली राशि पर बुक किया जा सकता है।

ओला इलेक्ट्रिक ने ई-स्कूटर लॉन्च किए हैं और पहले से ही तमिलनाडु में स्थित अपने नव-निर्मित फ्यूचर फैक्ट्री से इनका निर्माण करने की प्रक्रिया में है, इन इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री अगले महीने से शुरू होगी। ओला के मुताबिक, इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री आधिकारिक तौर पर 8 सितंबर से शुरू होगी। इलेक्ट्रिक स्कूटर को माइनस डीलर सेट ओला द्वारा सीधे घर पहुंचाया जाएगा।

ओला ने यह भी कहा है कि इन ई-स्कूटर की डिलीवरी अक्टूबर के अंत में शुरू होगी। इसका लक्ष्य देश भर के 1,000 शहरों और कस्बों में अपने ई-स्कूटर पहुंचाना है। ओला इलेक्ट्रिक ने कहा है कि उसके ई-स्कूटर की ईएमआई 3,000 रुपये प्रति माह से कम होगी। कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के लिए किफायती EMI प्लान पेश करने के लिए कई बैंकों और वित्तीय संस्थानों के साथ करार किया है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को 3.9 kWh बैटरी पैक के साथ पेश किया जाएगा जो 8.5 kW पीक पावर देने वाली इलेक्ट्रिक मोटर को पावर सप्लाई करता है। 750W पोर्टेबल चार्जर से स्कूटर को सिर्फ 6 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। अगर ओला सुपरचार्जर को प्लग ऑन किया जाए, तो 50 फीसदी तक रिचार्ज होने में सिर्फ 18 मिनट का समय लगेगा। Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर 181 किमी की दावा की गई रेंज प्रदान करता है, जो भारतीय बाजार में वर्तमान में पेश किए जाने वाले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की रेंज से काफी अधिक है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts