नई दिल्लीः Maruti Swift 2022: मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में अपनी मौजूदा कार को अपडेट करने के साथ ही नई कारों को समय-समय पर पेश करती रहती है। कंपनी की कारों के अपडेट को ग्राहक पसंद भी करते हैं। हाल ही में सामने आई कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी अपनी पॉपुलर कार मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) के अपडेटेड वेरिएंट को जल्द ही बाजार में पेश कर सकती है। उम्मीद है कि कंपनी अपनी इस कार को अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश करे। इस कार का लुक बहुत आकर्षक और स्पोर्टी होने की उम्मीद है। इसमें कई एडवांस फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। कंपनी ऊनी इस कार को अभी यूरोपीय देशों में बेच रही है। ऐसे में इसके इंडियन मार्केट में भी जल्द ही एंट्री होने की संभावना है।

  • इसमें मिल सकता है नई तकनीक पर आधारित पॉवरफुल इंजन

कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी मारुति सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट को अगले साल नेक्स्ट जेनरेशन मारुति स्विफ्ट की लॉन्चिंग के साथ ही पेश कर सकती है। वहीं इसके इंजन की बात करें तो संभावना है कि कंपनी इसमें 1.4 लीटर का 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल-इंजन ऑफर करे। इसके अलावा इसमें 48V माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नॉलजी भी मिलने की उम्मीद है। यह कार 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही गियरबॉक्स विकल्प के साथ बाजार में आ सकती है।

  • एडवांस फीचर्स के साथ आएगी ये कार

इस कार का लुक अग्रेसिव होने की उम्मीद है। कंपनी इसमें LED DRLs, पतले हेडलैंप्स, ब्लैक आउट ग्रिल्स के साथ ही मल्टी स्पोक अलॉय व्हील दे सकती है। इसके इंटीरियर में लेदर फिनिश भी देखने को मिल सकता है। इसमें कई और एडवांस फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा इस कार में कंपनी सेफ्टी फीचर्स पर विशेष ध्यान दे सकती है। क्योंकि मारुति सुजुकी की कार लुक, डिज़ाइन और फीचर्स के मामले में बहुत बेहतर होती है लेकिन सेफ्टी के मामले में अभी भी ये बाकी कंपनियों से बहुत पीछे है। कंपनी की तरफ से इस कार में बेहतर फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है क्योंकि आजकल ग्राहक सेफ्टी को लेकर ज्यादा जागरूक हो गए हैं।


Latest News