Ola Electric scooter to be launched on 15th August, due to these reasons this scooter perfect for Indian roads

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ola Electric के पहले ई-स्कूटर का इंतजार खत्म होने वाला है। कंपनी भारत में 15 अगस्त के दिन Ola Electric स्कूटर को लॉन्च करने वाली है। हालांकि लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी इस ई-स्कूटर की बुकिंग शुरु कर दी है। कंपनी ने हाल ही में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए महज 499 रुपये के टोकन अमाउंट पर बुकिंग की प्रक्रिया शुरू की थी।

भारत में पहले से कई सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स मौजूद हैं लेकिन बात की जाए Ola Electric स्कूटर की तो इसमें कुछ बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है जिसकी बदौलत ये भारतीय सड़कों के हिसाब से एक परफेक्ट व्हीकल बन जाता है। आज हम आपको उन्हीं ख़ास फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर चलाने के दौरान राइडर को बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलेगा।

  • स्पोर्टी और हल्का डिजाइन-मार्केट में मौजूद कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर्स काफी ज्यादा हैवी हैं और इनका डिजाइन काफी बल्की होता है जिसके चलते इन्हें चलने में तो दिक्कत होती ही है साथ ही भार की वजह से रेंज भी कम हो जाती है। हालांकि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजायन काफी स्लीक और स्पोर्टी है जिससे इसे चलाना भी आसान है साथ ही इसकी रेंज पर भी असर नहीं पड़ता है।
  • स्वैपेबल बैटरी- ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में फिक्स बैटरी की जगह पर स्वैपेबल बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा जिससे आप इसे अपने गैराज या चार्जिंग स्टेशन में तो चार्ज कर ही सकते हैं लेकिन जरूरत पड़ने पर इसकी बैटरी को स्कूटर से अलग करके अपने घर के पावर सॉकेट से भी चार्ज कर सकते हैं। यह फीचर चार्जिंग को बेहद ही आसान बनाता है।
  • रिवर्स मोड-अब तक आपने कारों में बैक गियर देखा होगा लेकिन हाल ही में कंपनी की तरफ से रिलीज किए गए एक वीडियो में दिखाया गया है कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर रिवर्स मोड के साथ आएगा जिसका मतलब ये हुआ कि आप इसे तेज स्पीड में रिवर्स राइड भी कर सकते हैं। कई मौकों पर ये फीचर काफी काम आ सकता है।
  • बेस्ट इन क्लास फीचर्स-Ola Electric स्कूटर में राइडिंग एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल बनाने के लिए ग्राहकों को इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्लाउड बेस्ड कनेक्टिविटी, अलॉय व्हील के साथ 12 इंच के ट्यूबलेस टायर, एलईडी हेड, टेल लैंप और टर्न सिग्नल साथ ही सेगमेंट बेस्ट 50 लीटर का सीट बूट स्पेस मिलता है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक स्कूटर में कीलेस एक्सपीरियंस दिया जाता है।
  • ड्राइविंग रेंज और स्पीड-ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के 3.6 kWh तक की बैटरी क्षमता के साथ आने की उम्मीद है, जानकारी के अनुसार पूरी तरह से चार्ज करने पर ये बैटरी लगभग 150 किमी की रेंज देने में सक्षम होगी जो मार्केट में मौजूद किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर से काफी ज्यादा है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 100 किमी / घंटा की होगी।
यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts