Planning to buy Ola electric scooter, know here complete details of booking process, EMI plans and delivery date

नई दिल्ली। ओला इलेक्ट्रिक के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola electric Scooter) का इंतजार बस खत्म होने वाला है। कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। धीरे-धीरे इस ई-स्कूटर से जुड़े फीचर्स और स्पेसिफिकेशन भी सामने आए हैं। हाल ही में कंपनी के CEO भावेश अग्रवाल ने 17 सेकेंड का एक वीडियो शेयर सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जिसमें स्कूटर रिवर्स में चलते दिखाया गया था। हालांकि, इस स्कूटर में कोई रिवर्स गियर नहीं मिल रहा है। बता दें कि कंपनी इसे ओला ई-स्कूटर को 15 अगस्त को लॉन्च करेगी।

10 कलर ऑप्शन में आएगा Ola e-Scooter
ओला ई-स्कूटर को 10 कलर ऑप्शन (Ola e-Scooter color options) के साथ लॉन्च किया जा सकता है. इसमें ब्लैक, व्हाइट, ग्रे, यलो, रेड, ब्लू और इनके शेड्स शामिल हैं। कंपनी ने 15 जुलाई से इसकी प्री-बुकिंग 499 रुपए में शुरू की थी, जो रिफंडेबल है। कंपनी को बुकिंग के शुरुआती 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा की बुकिंग मिली थीं।

कितनी हो सकती है Ola e-Scooter की कीमत
बुकिंग सिर्फ 499 रुपए से शुरू की गई थी। लेकिन, कीमत को लेकर फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि उम्मीद की जा रही है Ola e-Scooter estimated price 80,000-85,000 रुपए हो सकती है. ओला स्कूटर पर सब्सिडी भी ऑफर करेगी। लेकिन, ये साफ नहीं है कि अनुमानित कीमत सब्सिडी के साथ होगी या इस कीमत पर ही सब्सिडी दी जाएगी।

Ola e-Scooter के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

  • सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 150 km।
  • Ola e-Scooter को लेकर दावा किया गया है कि सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक दौड़ सकता है।
  • Ola e-Scooter की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसे होम चार्जर के साथ लॉन्च किया जा रहा है मतलब स्कूटर को घर में लगे आम सॉकेट से चार्ज किया जा सकेगा।
  • Ola e-Scooter top speed 90 किलोमीटर प्रति घंटे होगी।
  • Ola e-Scooter 18 मिनट में 50% तक चार्ज हो सकेगा। फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा।
  • ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलेगी।
  • बूट स्पेस के मामले में यह आकर्षक है. वीडियो टीजर में बूट स्पेस में दो हेलमेट रखते हुए दिखाया गया है। आमतौर पर स्कूटर के बूट स्पेस में एक ही हेलमेट आ पाता है।

400 शहरों में बनेंगे चार्जिंग पॉइंट
भारत में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए कंपनी 400 शहरों में 1,00,000 से ज्यादा लोकेशन या टचपॉइंट्स पर हाईपरचार्जर (Hypercharger) लगाएगी। कंपनी इसके लिए ऐलान कर चुकी है ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के ग्राहक को चार्जिंग में असुविधा नहीं होगी। किस सिटी में चार्जिंग पॉइंट्स हैं इसकी जानकारी कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर मिलेगी।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts