HomeऑटोमोबाइलNissan Magnite की World Cup में हुई एंट्री, कम कीमत में ज्यादा...

Nissan Magnite की World Cup में हुई एंट्री, कम कीमत में ज्यादा फीचर्स के लिए जानी जाती है SUV

Nissan Magnite: ऑस्ट्रेलिया में इस साल 16 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की शुरुआत हो रही है। दुनियाभर के क्रिकेट लवर्स में इसे लेकर काफी उत्साह है। इस वर्ल्ड कप के आयोजन के साथ ही ऑफिशियल कार की घोषणा संबंधित आयोजकों ने कर दी है। इस बार निसान कंपनी की बेहतरीन एसयूवी निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) को 2022 ICC T20 World Cup की ऑफिशियल कार चुना गया है।

यह भी पढ़ें:-सिर्फ 15,000 रूपये में ऐसे घर लाए Hero Super Splendor, एक बार टैंक फुल में दौड़ोगी 670 km, देखें ऑफऱ

1 लाख से ज्यादा यूनिट हो चुकी है बुक

यह कंपनी की एक आकर्षक लुक वाली बजट एसयूवी है। इसका निर्माण कंपनी अपनी चेन्नई स्थित प्लांट में करती है और यहाँ से लगभग 15 बाजारों में इसका निर्यात किया जाता है। कंपनी अपनी एसयूवी निसान मैग्नाइट की 15 अलग-अलग देशों में बिक्री करती है। इसे कंपनी ने अभी हाल ही में नेपाल, भूटान और बांग्लादेश में लॉन्च किया है। इस एसयूवी को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और इसकी अब तक 1 लाख से ज्यादा बुकिंग भी हो चुकी है।

इस एसयूवी के वेरिएंट और कीमत

कंपनी ने अपनी इस एसयूवी को कुल 6 ट्रिम्स क्रमशः XE, XL, XV Executive, XV, XV Premium, और XV Premium (O) के साथ बाजार में पेश किया है। इसकी बाजार में एक्सशोरूम कीमत ₹5.76 लाख से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए ₹10.24 लाख तक जाती है। इसमें आपको दो पेट्रोल इंजन का विकल्प भी मिल जाता है।

इसमें लगा है जबरदस्त इंजन

इस एसयूवी में कंपनी ने नैचुरली एस्पिरेटेड 1.0 लीटर (72PS/96Nm) और 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल (100PS/160Nm) इंजन का विकल्प उपलब्ध कराया है। इसके पहले इंजन विकल्प में आपको 5-स्पीड एमटी और दूसरे इंजन विकल्प में आपको 5-स्पीड एमटी के साथ सीवीटी ट्रांसमिशन देखने को मिल जाता है। इसके माइलेज की बात करें तो पहला इंजन 18.75 kmpl और दूसरा इंजन 20.0 kmpl तक का माइलेज ऑफर करती है।

इसमें इंस्टॉल्ड हैं कई एडवांस फीचर्स

इसमें आपको 8 इंच का इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन मिलता है जो वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ आता है। इसके अलावा इसमें ड्यूल एयरबैग और एबीएस के साथ ईबीडी, एंटी-रोल बार, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, हाइड्रोलिक ब्रेक असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular