Homeऑटोमोबाइलनए अवतार में दिलों पर राज करने आ रही Next Gen Alto,...

नए अवतार में दिलों पर राज करने आ रही Next Gen Alto, 40km का शानदार माइलेज के साथ मिलेगें ऐसे दमदार फीचर्स 

नई दिल्ली:Maruti Suzuki Alto Next Gen 2023: साल 2023 का पहला महीना बीता नहीं की कंपनियों ने आने वाली कारों के की अपडेट आने लगी है, जिससे ग्राहकों के लिए अच्छी बात ये है। कि फोन की तरह की कारों की लॉन्चिगं होने वाली है, जिससे नई कार को खरीदने वाले ग्राहकों के लिए अच्छी बात है। वही  अभी देश के कार सेगमेंट मारुती सुजुकी राज कर रही है, जिससे कंपनी के लिस्ट में ऐसी कारों को लॉन्च करने का प्लान हैं, जो मार्केट में अपनी अलग पहचान रखती है।

ये भी पढ़ें- Nokia का दिल लूटने वाला 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कम कीमत में तगड़ी बैटरी और धांसू फीचर्स

वही अभी कार मार्केट की सरताज कंपनी मारुती सुजुकी (Maruti Suzuki) कुछ ऐसा काम करने जा रही है, जिससे ग्राहकों को कम कीमत में खास कार खरीदने का मौका मिलने वाला है। आप को बता दें कि कंपनी अपने मारुती सुजुकी ऑल्टो नेक्स्ट जेनरेशन 2023 (Maruti Suzuki Alto Next Gen 2023) को ला रही है, जिसका लुक पहले ज्यादा आकर्षित और डिजाइन जोशिला होने वाला है। जिसस मे कपनी बड़ी एसयूवी के तरह फीचर्स देने वाली है।

वही मारुती सुजुकी (Maruti Suzuki) ने देश में न्यू जेनरेशन मारुति ऑल्टो 2023 को टेस्टिंग शुरू कर दिया है और इस कार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। टेस्टिंग के दौरन कार के कई खासियतें नजर आईं है, जिसके बारे में आप को यहां पर बताते हैं।

धांसू लुक और डिजाइन में आ रही मारुती सुजुकी ऑल्टो नेक्स्ट जेनरेशन 2023

मारुती सुजुकी की एंट्री लेवल हैचबैक और सबसे सस्ती कार Maruti Alto है, जो मार्केट में ज्यादातर लोगों की पहली कार यही वजह है, कि ये कार सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल है। जिससे कंपनी ग्राहकों कि रिस्पांस को देखते हुए मारुती सुजुकी ऑल्टो नेक्स्ट जेनरेशन 2023 (Maruti Suzuki Alto Next Gen 2023) को ला रही है।

कंपनी सुजुकी ऑल्टो अपने ऑल्टो के  नेक्स्ट जेनरेशन 2023 में कई बड़े अपडेट कर रही है, हालांकि टेस्टिंग में नजर आई कार एक तरीके कैमोफ्लेज लगा हुआ था है, जिससे ज्यादा डीटेल्स सामने नहीं आई है।

वही बताया जा रहा है कि ऑल-न्यू ऑल्टों को हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म के मॉडिफाइड वर्जन पर तैयार किया जाएगा। जिससे इसका वजह पहले की तुलना में कम होगा। वही ग्राहकों के लिए अच्छी बात ये हैं कि ये कार माइलेज के मामले में खास होने वाली है। जानकारी के लिए आप को बता दें कि मौजूदा समय में कंपनी बहुत से मॉडल हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं। कंपना का प्लान है सि इस प्लेटफॉर्म पर कई कारों को बनाया जाएगा।

वही नए जेनरेशन मॉडल कार में पहले के यानि ऑल्टो 2022 अपने ओरिजिनल बॉक्सी लुक मिलता रहेगा। वही नए डिजाइन की फ्रंट ग्रिल, हेडलैंप, ट्वीक्ड बंपर और नया टेललैंप क्लस्टर मिलने की संभावना है। कार निर्माता नई ऑल्टो की ऊंचाई को थोड़ा बढ़ा सकते हैं, जबकि लंबाई और चौड़ाई पहले जैसी ही रहेगी।

मारुती सुजुकी ऑल्टो नेक्स्ट जेनरेशन 2023 में फीचर्स की होगी भरमार

मारुती सुजुकी ऑल्टो नेक्स्ट जेनरेशन 2023 में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो नई कार में नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस एंट्री, सभी दरवाजों पर पावर विंडो, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स भी मिल सकते हैं। इसके अलावा सेफ्टी के मामले मेंमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, डुअल एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स मिल सकने वाले है। ये भी पढ़ें- आरामदायक सफर और 25 Kmpl के माइलेज वाली ये सेडान सिर्फ 1 लाख में, Alto की जगह इसे खरीद रहे लोग

दमदार इंजन में आ रही मारुती सुजुकी ऑल्टो नेक्स्ट जेनरेशन 2023

हालांकि अभी इसके इंजन डिटेल्स का खुलासा नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि, नई मारुति सुजुकी 800 पेट्रोल, सीएनजी इंजन में आएगी। वही इस समय सेल हो रही ऑल्टो 2022 में 796cc, 3-सिलेंडर इंजन मिलता है। यह इंजन अधिकतम 48 bhp का पावर और 69 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। कंपना का दावा है कि ये कार 22-32 किलोमीटर का माइलेज दे रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular