Homeऑटोमोबाइलटेस्टिंग के दौरान दिखी ये खुबसूरत कार, लॉन्च होते ही Ertiga से...

टेस्टिंग के दौरान दिखी ये खुबसूरत कार, लॉन्च होते ही Ertiga से होगा सामना, जानें पूरी डिटेल

New Toyota Innova: देश के एमपीवी सेगमेंट में टोयोटा इंनोवा एक पॉपुकार एमपीवी है। इसका नाम इस सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग कार में आता है। इसकी लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी अब इसके नए वेरिएंट को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है।

इसके नए वेरिएंट का नाम टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस (Toyota Innova Hycross) रखा गया है। इस थर्ड जनरेशन एमपीवी में कंपनी हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल कर रही है। इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको कंपनी की आने वाली इस नई एमपीवी से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें:-Bajaj, TVS और Honda के बाइक की छुट्टी करने आ गई Keeway शानदार Bike, लुक और डिजाइन ऐसा धांसू देखते ही करेगा खरीदने का मन

दमदार इंजन के साथ आने वाली है ये कार

इस एमपीवी के दो इंजन विकल्प के साथ बाजार में आने की उम्मीद है। इसके दो इंजन विकल्प में से पहला टर्बो डीजल इंजन हो सकता है और दूसरे के पेट्रोल हाइब्रिड इंजन होने की संभावना है। आपको बता दें कि कंपनी ने टोयोटा इनोवा के डीजल वेरिएंट की बुकिंग को बंद कर दिया है।

ऐसे में उम्मीद की जा रही है की कंपनी इसे डीजल वेरिएंट के साथ मार्केट में पेश करेगी। कई रिपोर्ट्स की माने तो नए हाइब्रिड इंजन के साथ इसमें 25 से 28 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिल सकता है।

इसे अभी हाल ही में रोड पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसका डिजाइन बहुत हद तक मौजूदा इनोवा क्रिस्टा जैसा ही है। लेकिन इसके हेड लाइट और टेल लाइट के डिजाइन में कंपनी ने परिवर्तन किया है। कंपनी इसके फ्रंट में एलईडी डीआरएल के साथ फॉग लैंप दे सकती है।

इसमें मिल सकते हैं कई आधुनिक फीचर्स

कंपनी अपनी इस एमपीवी में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है। इसके साथ ही इसमें आपको 8 स्पीकर वाला म्यूजिक सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल, 8 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट,

आईएसओ फिक्स एंकर्स के साथ फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इसे दिसंबर 2022 में पेश करने वाली है। वहीं इसके जनवरी 2023 में लॉन्च होने की संभावना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular