Royal Enfield will be launched in a new avatar on September 1, know the specialty of the new Dhaakad bike

नई दिल्ली। Royal Enfield Classic 350 2021. रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield ) की नई बाइक चाहने वाले के लिए खुशखबरी है।  रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 (Royal Enfield Classic 350 ) का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और अब कंपनी ने इस बाइक के लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है। कंपनी ने जानकारी दी है कि ये न्यू-जेनरेशन क्लासिक 350 बाइक को एक सितम्बर को लॉन्च करेगी। बता दें कि इससे पहले इस बाइक को अगस्त के आखिरी सप्ताह में लॉन्च करने की बात की जा रही थी लेकिन कंपनी ने अब एक सितम्बर के लिए ‘ब्लॉक योर डेट’ इन्वाइट शेयर करते हुए इस बात की पुष्टि कर दी है।

अगर बात करें फीचर्स की तो पुरानी लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक न्यू जेनरेशन रॉयल एनफील्ड Classic 350 बाइक अंदर और बाहर दोनों तरह से पूरी नई होगी। इसे Meteor 350 के J-प्लेटफॉर्म पर पेश किया जाएगा और नई चेचिस, मीटर कंसोल और स्विनग्राम समेत अन्य चीजों में कई बड़े अपडेट्स देखने को मिलेंगे. इसके साथ ही इसके डिजाइन में भी कई नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

349cc सिंगल-सिलेंडर से लैस होगी Classic 350

इस बाइक में Meteor 350 का 349 cc का सिंगल-सिलेंडर, DOHC इंजन मिलेगा हालांकि पावरट्रेन का टेक्निकल स्पेसिफिकेशन अभी कन्फर्म नहीं हुआ है. इसके अलावा पहले की तरह ही 5-स्पीड ट्रांसमिशन मिलेगा। अपडेटेड इंजन और फ्रेम के अलावा बाइक में टर्न-बाई-टर्न नेविगेशन के साथ नया मीटर कंसोल मिलेगा। इस फंक्शन को पहले Meteor 350 में देखा जा चुका है।

1.85 लाख रुपये से शुरू हो सकती है कीमत

न्यू जेनरेशन क्लासिक 350 में अपडेटेड टेक्नोलॉजी और मेकेनिकल्स मिलेंगे और इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा होगी। लॉन्च के दौरान इस बाइक की एंट्री लेवल प्राइस 1.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से लेकर 2.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी।

इस बाइक की टक्कर Honda H’Ness CB350 और Jawa bikes से होगी. इस बाइक के अलावा कंपनी अगले कुछ महीनों में कई नई बाइक्स को लॉन्च करेगी।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts