HomeऑटोमोबाइलMaruti Alto का स्मार्ट फीचर उसे बनाता है बेस्ट बजट कार, लुक...

Maruti Alto का स्मार्ट फीचर उसे बनाता है बेस्ट बजट कार, लुक में भी लगती है बेहद शानदार

2023 Maruti Alto 800: देश के हैचबैक सेगमेंट में कई बेहतरीन कार आपको देखने को मिल जाएगी। लेकिन कई कारों में से मारुति की ऑल्टो 800 (Maruti Alto 800) इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा पॉपुलर है। इसे देश के छोटे परिवार काफी पसंद करते हैं। इस कार को कंपनी ने बॉक्सी लुक में डिज़ाइन किया है और इसमें ज्यादा माइलेज वाला पॉवरफुल इंजन लगाया है। इस कार में कंपनी कई आधुनिक फीचर्स उपलब्ध कराती है। अगर आप भी इस कार को खरीदना चाहते हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपको इसके बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देंगे।

Maruti Alto 800 का इंजन और पावरट्रेन

मारुति ऑल्टो 800 (Maruti Alto 800) में आपको F8D तकनीक पर आधारित 796 सीसी का 3 सिलिंडर वाला इंजन मिलता है। यह इंजन 47 बीएचपी का मैक्सिमम पावर और 69 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस कार के साथ कंपनी 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन उपलब्ध कराती है। इस कार के माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा करती है कि Maruti Alto 800 कार 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। कंपनी की तरफ से इसके बीएस6 इंजन में हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर लेवल पर कई परिवर्तन किए गए हैं।

यह भी पढ़ें:-Scorpio की जगह सब लेंगे नई Mahindra Bolero, लुक के साथ मिलेंगे कई ऑफ रोडिंग फीचर्स

सिर्फ 5 हजार में घर लाए सबसे ज्यादा बिकने वाली ये Hero बाइक, मिलता है 83kmpl का माइलेज, देखें डीटेल्स

Maruti Alto 800 के एडवांस फीचर्स और कीमत

मारुति ऑल्टो 800 (Maruti Alto 800) कार में आपको कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। इस कार में कंपनी एबीएस-ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, एयरबैग, स्पीड अलर्ट सिस्टम, के साथ ही ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर अलर्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स ऑफर करती है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट में आपको कीलेस एंट्री भी देखने को मिल जाता है। इसस कार के डेशबोर्ड और सीटों को ड्युल टोन कलर थीम में डिज़ाइन किया गया है। इसमें ब्लू टूथ कनेक्टिविटी वाला स्मार्ट प्ले डॉक भी आपको मिल जाता है।

इसकी मदद से स्मार्टफोन को कार से कनेक्ट करके आप टचस्क्रीन की तरह उपयोग में ला सकते हैं। इस कार की पहले शुरुआती कीमत 2.94 लाख रुपये थी। लेकिन अब सरकार के द्वारा नए नियम को लागू किये जाने के बाद इसकी कीमत में 22 से 28 हजार रुपये की बढ़ोतरी हो सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular