Homeऑटोमोबाइलनई Hyundai Aura के आते ही Maruti Dzire के छूटे पसीने, कम...

नई Hyundai Aura के आते ही Maruti Dzire के छूटे पसीने, कम कीमत में दे रही ज्यादा माइलेज और फीचर्स

Hyundai Aura Facelift: इस साल के शुरुआत में ही कईवाहन निर्माता कंपनियों ने अपनी नई-नई कारों को पेश करना शुरू कर दिया है। जिसमें हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) भी शामिल हो गई है। आपको बता दें कि कंपनी को कारों को अपने आकर्षक लुक और दमदार इंजन के लिए काफी पसंद किया जाता है। वहीं कंपनी अपनी कारों में ज्यादा माइलेज के साथ ही कई आधुनिक फीचर्स भी उपलब्ध कराती है।

इस साल की शुरुआत में कंपनी ने अपनी दो पॉपुलर कार हुंडई आई10 फेसलिफ्ट (Hyundai i10 Nios Facelift) और हुंडई ऑरा फेसलिफ्ट (Hyundai Aura Facelift) को बाजार में उतारा है। ये दोनों ही कार कंपनी की भारतीय बाजार में मौजूद बेस्ट सेलिंग कार हैं। कंपनी ने इन दोनों ही कारों में बड़े बदलाव और नए एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स लगाए हैं। आपको बता दें कि कंपनी की कार हुंडई आई10 फेसलिफ्ट (Hyundai i10 Nios Facelift) एक प्रीमियम हैचबैक है और हुंडई ऑरा फेसलिफ्ट (Hyundai Aura Facelift) एक सेडान सेगमेंट कार है।

हुंडई ऑरा फेसलिफ्ट (Hyundai Aura Facelift) की बुकिंग भी कंपनी ने शुरू कर दी है। इसकी बुकिंग आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाके कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने 11 हजार रुपये की टोकन राशि कंपनी ने तय की है। हालांकि कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा अभी नहीं किया है। अगर आप भी इस कार को खरीदना चाहते हैं तो इस रिपोर्ट में आज हम आपको कंपनी की इस कार के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें:-Auto Expo 2023 में गदर मचाएंगी ये धांसू गाड़ियां, देखें आप की फेवरेट कार

Hyundai Aura Facelift का इंजन

कंपनी की पॉपुलर सेडान सेगमेंट कार हुंडई ऑरा फेसलिफ्ट (Hyundai Aura Facelift) में आपको पॉवरफुल इंजन मिलता है। कंपनी ने इसमें 1.2-लीटर Kappa पेट्रोल इंजन लगाया है। वहीं इसमें सीएनजी का विकल्प भी कंपनी ऑफर करती है। ऐसे में आप अपनी जरूरत के हिसाब से इसके किसी भी मॉडल को खरीद सकते हैं।

इसमें लगे इंजन की क्षमता की बात करें तो यह इंजन 83PS की अधिकतम पावर और 113.8 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं सीएनजी में यह इंजन 69 पीएस की मैक्सिमम पावर और 95.2 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके माइलेज को लेकर कंपनी का कहना है कि इसे एक किलो सीएनजी पर 28 किलोमीटर चलाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:-Maruti Alto खरीदने में नहीं होगी झंझट, कई ऑफर्स के साथ सिर्फ 2 लाख में खरीद पाएंगे कार

Hyundai Aura Facelift के फीचर्स

आजकल कारें कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आने लगी हैं। ऐसे में हुंडई ने अपनी पॉपुलर सेडान हुंडई ऑरा फेसलिफ्ट (Hyundai Aura Facelift) में कई आधुनिक फीचर्स ऑफर कर रही है। इस कार में आपको 3.5-इंच ड्राइवर डिस्प्ले, Apple CarPlay और Android Auto के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, USB-C टाइप चार्जिंग पोर्ट, फुटवेल लाइटिंग के साथ ही कई अन्य एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाएंगे। वहीं इसके डिज़ाइन में भी कंपनी ने बदलाव किए हैं। इसमें आपको बेहतर केबिन स्पेस भी मिल जाता है।

Hyundai Aura Facelift के सेफ्टी फीचर्स और कीमत

हुंडई ऑरा फेसलिफ्ट (Hyundai Aura Facelift) में कंपनी ने कई सेफ्टी फीचर्स लगाए हैं। इसमें कंपनी 4 और 6 एयर बैग्स का ऑप्शन भी ऑफर कर रही है। वहीं इसमें आपको बर्गलर अलार्म, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, हिल असिस्ट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल जैसे कई अन्य सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं। सेफ्टी के हिसाब से यह कार बेस्ट है। इसके कीमत की बात करें तो आपको बता दें कि कंपनी की तरफ से इस कार के कीमत को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं कि गई है। लेकिन इसकी कीमत का अगले हफ्ते तक खुलासा हो सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular