mp student made a beautiful electric car with jugaad, 185Km will run less than 50 rupees!

नई दिल्ली। आने वाले समय में आप को सड़को पर ईवी ही नजर आएगें। वही ऑटो कंपनियों, स्टार्टअप के कई लोग इस फील्ड में काम कर रहें है। और अपने ईवी को पेश कर रहे हैं। वही मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर (Sagar) के एक कॉलेज स्टूडेंट ने तो कमाल ही कर दिया है।  कॉलेज स्टूडेंट ने अपनी खुद की इलेक्ट्रिक कार ( तैयार की है, जो बहुत ही किफायती होने के साथ-साथ एक बार चार्ज करने पर 185 किलोमीटर तक चल सकती है।  सागर के कॉलेज स्टूडेंट ने जुगाड़ से इलेक्ट्रिक कार बना डाली है। आइए जानते हैं इसके बारे में…

50 रुपये के कम दौड़ेगी 185Km

मध्य प्रदेश में सागर के हिमांशु भाई पटेल ने 5 महीने में इलेक्ट्रिक कार तैयार की है। इलेक्ट्रिक कार इसलिए भी खास है क्योंकि इसमें ड्राइवर सहित 5 लोग आराम से बैठ सकते हैं। यह कार बार फुल चार्ज होने पर 185 किलोमीटर तक चल सकती है। हिमांशु का दावा है कि कार 50 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक जाती है।

ई-कार की कीमत
इस कार की चर्चा इसलिए भी है, क्योंकि यह काफी सस्ती है। निर्माण की लागत सिर्फ 2 लाख रुपये होने का दावा किया गया है।

4 घंटे में हो जाती है फुल चार्ज
दिलचस्प बात यह है कि इसको फुल चार्ज करने में सिर्फ 30 रुपये का खर्चा होता है। कार केवल 4 घंटों में चार्ज हो जाती है

ई-कार में ये खास फीचर्स

ई-कार में रिमोट कंट्रोलर-आधारित स्टार्ट/स्टॉप फ़ंक्शन के साथ भी आती है। कार में रिवर्स मोड भी शामिल है। कार के अन्य फीचर्स में इलेक्ट्रॉनिक स्पीड मीटर, बैटरी पावर मीटर, फास्ट चार्जर, इलेक्ट्रिकल सेफ्टी के लिए फ्यूज सिस्टम और एंटी-थेफ्ट अलार्म शामिल हैं।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts