MG Astor mid-size SUV to be launched soon, know features and price

नई दिल्ली। मिड साइज़ एसयूवी सेंगमेंट में अभी हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस का दबदबा है। ऐसे में एमजी मोटर्स और फॉक्सवैगन इस सेंगमेंट में बड़ी इन्ट्री करने जा रहा है। कंपनी आखिरकार सितंबर 2021 के महीने में मध्यम आकार की एसयूवी सेग्मेंट में प्रवेश करेंगे। एमजी मोटर एमजी एस्टर लॉन्च करेगी, वहीं फॉक्सवैगन सितंबर 2021 में ताइगुन लॉन्च करेगी।

फॉक्सवैगन का कहना है उसकी आगामी मध्यम आकार की एसयूवी VW ताइगुन की कीमतों की घोषणा सितंबर 2021 के तीसरे सप्ताह में की जाएंगी। इच्छुक खरीदार नई एसयूवी को ऑनलाइन या पूरे भारत में वीडब्ल्यू अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से प्री-बुक कर सकते हैं। यह MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो स्कोडा कुशाक में भी देखा जा सकता है। यह दोनों ही मॉडल बॉडी पैनल और फीचर्स साझा करते हैं। हालाँकि, कुशाक और ताइगुन डिज़ाइन के मामले में एक-दूसरे से पूरी तरह से अलग है।

MG Motors ने एक मध्यम आकार की SUV लॉन्च करने की घोषणा की है, जो मूल रूप से ZS EV का पेट्रोल डेरिवेटिव है। एमजी एस्टोर कहे जाने की खबर है, नई एसयूवी को सितंबर 2021 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने घोषणा की है कि नई एस्टोर जियो के आईओटी समाधानों द्वारा सक्षम आईटी सिस्टम को पेश करने वाला पहला मॉडल होगा। कंपनी ने कार के रूप में एक प्लेटफॉर्म (सीएएपी) की अवधारणा की भी घोषणा की है, और एस्टोर इस नई तकनीक को प्राप्त करने वाला पहला मॉडल होगा।

इंजन

यह दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ आएगी – एक 1.5-लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा। जहां नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगभग 120bhp और 150Nm का टार्क पैदा करेगा, वहीं टर्बोचार्ज्ड इंजन 163bhp की पावर और 230Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्प ऑफर पर होंगे।

कीमत

लगभग 10 लाख रुपये से 17 लाख रुपये की कीमत की उम्मीद है, नई एस्टोर हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस को टक्कर देगी।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts