Maruti Suzuki Upcoming Cars: मारुति सुजुकी देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी है। कंपनी लगातार देश के बाजार में अपनी नई कारों को लॉन्च करती रहती है। अब उम्मीद की जा रही है की आने वाले ऑटो एक्सपो 2023 (Auto expo 2023) में कंपनी अपनी नई कार YTB बलेनो क्रॉस के साथ Jimny 5-डोर को भी उतार सकती है।

कंपनी अपनी कारों के माइलेज को भी बढ़ाने में लगी है। इसके लिए कंपनी नए तकनीक का इस्तेमाल कर रही है। आज इस रिपोर्ट में हम आपको कंपनी की आने वाली 5 नई कारों के बारे में बताएंगे।

Maruti Suzuki Baleno Cross (YTB) कार

कंपनी दिल्ली में आयोजित होने वाली Auto Expo 2023 में अपनी नई कार बलेनो क्रॉस को पेश करने वाली है। इसका कोडनेम कंपनी ने YTB रखा है। इसमें कंपनी 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर वाला टर्बो पेट्रोल इंजन दे सकती है जिसकी क्षमता 100PS की होगी। इसके हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार होने की संभावना है।

Maruti Suzuki Jimny 5-डोर कार

कंपनी दिल्ली में आयोजित होने वाली Auto Expo 2023 में Jimny के 5-डोर वेरिएंट को पेश कर सकती है। इस एसयूवी में 1.5-लीटर का चार-पॉट पेट्रोल इंजन आपको मिल सकता है। इसका मुक़ाबला अपकमिंग महिंद्रा थार 5-डोर और गुरखा से होने वाला है। अभी बाजार में मौजूद 3-डोर सिएरा के मुक़ाबले इसका व्हीलबेस लंबा होने वाला है और इसे कंपनी कई सीटिंग कैपेसिटी के ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है।

नई जेनरेशन Maruti Suzuki Swift कार

कंपनी अपनी कार स्विफ्ट के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को 2024 की पहली तिमाही में पेश कर सकती है। इस अपकमिंग स्विफ्ट में आपको 1.2-लीटर का तीन-सिलेंडर वाला स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन मिल सकता है। वहीं इसमें 35 से 40 km प्रति लीटर का माइलेज मिलने की भी उम्मीद है।

Maruti Suzuki C- MPV कार

टोयोटा इस 25 नवंबर को भारत में इनोवा हाईक्रॉस को पेश करने वाली है। वहीं इसके 2023 Delhi Auto Expo में लॉन्च होने की उम्मीद है। इसके मारुति सुजुकी को आपूर्ति की जाने वाली पहली क्रॉस-बैज टोयोटा कार बन जाएगी। इसका स्टाइल ग्रैंड विटारा जैसा ही हो सकता है। कंपनी इसमें 2.0-लीटर का स्ट्रांग हाइब्रिड पावरट्रेन दे सकती है।

नेक्स्ट जेनरेशन Maruti Suzuki Dzire कार

कंपनी देश के बाजार में नेक्स्ट जेनरेशन डिजायर कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसके 2024 की पहली तिमाही में पेश होने की संभावना है। इसमें भी कंपनी स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पॉवरट्रेन का इस्तेमाल करेगी। इसमें भी आपको 35-40 किमी प्रतिलीटर की माइलेज मिल जाएगा।


Latest News