नई दिल्ली। ऑटो सेक्टर में मारुती सुजुकी बड़ा नाम बन चुकी है। मारुती सुजुकी की कई ऐसे गाड़ियां हैं, जो बेस्ट सेलिंग में आती है। मारुती सुजुकी की कारों की बात करें तो किफायती कीमत में शानदार माइलेज देती हैं। बता दें कि मारुती सुजुकी की सेलेरियो (Maruti Suzuki Celerio) ने अगस्त महीने में रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हुई। अगस्त महीने में इसकी बिक्री 1000 फ़ीसदी बढ़ी। वहीं पिछले साल अगस्त महीने में इसकी सिर्फ 53 यूनिट बिकी थीं और इस साल अगस्त महीने में 5,852 यूनिट बिकी हैं।

बता दें कि कंपनी ने मारुती सिलेरियो का नया मॉडल बाजार में पेश किया था, जिसके बाद से इसकी बिक्री में तेजी देखने को मिली। कंपनी मारुति सेलेरियो के पेट्रोल और सीएनजी मॉडल भारत बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

वहीं मारुति सेलेरियो के माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि मारुति सिलेरियो CNG पर 35.60 किलो मीटर का माइलेज देती है। वहीं मारुति सिलेरियो पेट्रोल पर 26.6 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती हैं। मारुति सिलेरियो बाजार में 5.25 लाख एक्स शोरूम शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध है। वहीं सीएनजी (CNG) थोड़ा महंगा आता है।

इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें K10C डुअलजेट 1.0-लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है, जो 66 bhp और 89 Nmका टॉक जनरेट कर सकता है। इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन को जोड़ा गया है। मारुति सेलेरियो में 32 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है।

इंटीरियर के तौर पर इसमें 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो डिस्प्ले दिया गया है, जो एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करता है। मारुति सेलेरियो में स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम भी दिया गया है।


Latest News