नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में शुमार माने जाने वाली मारुति सुजुकी इन दिनों नई गाड़ियों की लॉन्चिंग के लिए काम कर रही है। कंपनी का मकसद है किसी तरह से अगले साल ग्राहकों को लुभाकर बिक्री बढ़ाई जाए, जिससे आर्थिक पहिये को गति मिल सके। मारुति सुजुकी नई पीढ़ी और मौजूदा मॉडलों के फेसलिफ्ट के साथ नई कारों की एक विस्तृत श्रृंखला तैयार कर रही है। कंपनी

2022 की शुरुआत में अपडेटेड Ertiga, XL6 और Baleno को लॉन्च करेगी और इन सभी मॉडलों को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। न्यूनतम छलावरण के साथ पहली बार 2022 मारुति एर्टिगा फेसलिफ्ट का एक परीक्षण खच्चर देखा गया है।
2022 मारुति अर्टिगा फेसलिफ्ट पर अपडेट बहुत कम होंगे। चित्तीदार मॉडल पूरी तरह से खुला था, केवल ग्रिल भाग को छोड़कर। एक्सटीरियर में बड़े बदलाव ग्रिल में किए जाएंगे, जो कि बलेनो फेसलिफ्ट के कुछ समान होने की संभावना है। बाकी डिजाइन काफी हद तक अपरिवर्तित रहता है।

Ertiga की तुलना में, अपडेटेड XL6 में व्यापक बदलाव होंगे। XL6 फेसलिफ्ट में नई ग्रिल, अपडेटेड फ्रंट बंपर और संशोधित हेडलाइट्स के साथ बिल्कुल नया फ्रंट प्रावरणी मिलने की संभावना है। इसे जोड़ने पर, एमपीवी को अपडेटेड टेल-लाइट्स और नए अलॉय व्हील मिल सकते हैं।

एक्सटीरियर की तरह ही, 2022 मारुति अर्टिगा को भी कोई महत्वपूर्ण अपडेट मिलने की संभावना नहीं है। वाहन को नई रंग आंतरिक योजना, नई असबाब और अतिरिक्त सुविधाएँ मिल सकती हैं। इसे 7-सीटर मॉडल के रूप में पेश किया जाना जारी रहेगा; हालाँकि, MSIL XL6 क्रॉसओवर-एमपीवी का 7-सीटर संस्करण पेश करने की योजना बना रहा है।

Recent Posts

Sachin Kumar

साल 2018-20 तक हरिभूमी में डेस्क पर काम किया, जहां खबरों की प्रुखता पर प्लानिंग की।...