नई दिल्ली: Upcoming Maruti Suzuki SUV. भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता में से एक मारुति सुजुकी इस समय धमाल कर रही है। कंपनी अपने पोर्टफोलियो को लगातार बढ़ती जा रही है। कंपनी अगले साल होने जा रहे ऑटो एक्सपो 2023 में कई नई कार पेश करने वाली है, जिससे कंपनी का टाटा, हुंडई और महिंद्रा की गाड़ियों के टक्कर में बड़ा कदम बताया जा रहा है।

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki)  इस बार उम्मीद ऑटो एक्सपो 2023 (Auto expo 2023) पर टिकी हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी आगामी Auto Expo में मारुति सुजुकी YTB बलेनो क्रॉस के साथ Jimny 5-डोर भी पेश कर सकती है। ग्राहकों के लिए खास बात ये हैं कि आने वाली इस कारों के बारे में क जानकारी सामने आ गई है। अब अगर ऐसे में आप एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो यहां कंपनी कंपनी के आने वाली खास कारों के बारे में जान सकते हैं। 

 Maruti YTB Compact Crossover

मारुती सुजुकी Auto Expo 2023 में YTB कोडनेम से बलेनो क्रॉस को पेश करेगी। इसमें 1।0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 100PS की क्षमता से काम करेगा। उम्मीद है यह प्रीमियम हैचबैक सिबलिंग के समान हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। आने वाली इस कार के डीटेल्स की बात करें तो, कि बलेनो क्रॉस का डिजाइन ग्रैंड विटारा जैसे होगा और इसमें कूपे जैसी रूफलाइन जैसी हो सकती है।  

new generation dzire

मारुती सुजुकी भारत कॉम्पैक्ट सेडान कार डिजायर का भी नया जेनरेशन पेश करने के योजना बना रही है। जो पहली बार में Auto Expo 2023 में पेश की जा सकती है। और बताया जा रहा है कि इसे 2024 की पहली तिमाही में पेश किया जाएगा । नई जेनरेशन डिजायर भी 35-40 किमी प्रतिलीटर की माइलेज देने में सक्षम हो सकता है। इसके साथ ही इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई बड़े अपडेट होने की भी संभावना है।

Maruti Suzuki Jimny 5-Door

Maruti Suzuki इस शो में Jimny के 5-डोर को पेश कर सकती है। इस एसयूवी को 1।5-लीटर चार-पॉट पेट्रोल इंजन के साथ उतारा जा सकता है।  इसे कई सीटिंग कैपेसिटी के ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। जिसमें लेटेस्ट फीचर्स के साथ में लॉन्च किया जा सकता है। इसका सीधा मुक़ाबला अपकमिंग महिंद्रा थार 5-डोर, गुरखा  मौजूदा 3-डोर सिएरा से होगा 

new generation maruti suzuki swift

हाल के खबरों में बताया जा रहा है कि मारुती सुजुकी की नई जेनरेशन स्विफ्ट को भी पेश करने वाली है। जो पहली बार में इस ऑटो शो दिख सकती है।

आने वाली इस स्विफ्ट जो एक कॉम्पैक्ट हैचबैक होगी। इसमें 1।2-लीटर तीन-सिलेंडर, स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा, जो 35-40 km प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम होगा।  रिपोर्ट्स की मानें, तो यह ग्लोबल-स्पेक ऑल-न्यू स्विफ्ट अगले साल किसी भी समय अपना वर्ल्ड प्रीमियर कर सकती है।   


Latest News