Homeऑटोमोबाइलटाटा के इस CNG कार के आगे मारुति, हुंडई, महिंद्रा के छूटे...

टाटा के इस CNG कार के आगे मारुति, हुंडई, महिंद्रा के छूटे पसीने! कीमत और माइलेज देख आप भी तुरंत पंहुच जाएगें शोरुम

नई दिल्ली: TATA Tiago NRG:  भारतीय बाजार के ऑटो सेक्टर में टाटा मोटर्स इन दिनों ना केवल मारुति सुजुकी, हुंडई, महिंद्रा, को टक्कर दे रही है बल्कि कंपनी एक से बढ़कर एक कई गाड़ियों को लांच कर रही है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में तो धमाल कर रखा है तो वही सीएनजी कार सेगमेंट में भी एक से बढ़कर एक गाड़ियों को लांच कर रही है। जिससे लगता है कि मार्केट में मारुति सुजुकी की छूट्टी होना तय है क्योंकि टाटा मोटर्स की गाड़ियां मजबूत और टिकाऊ होने के साथ-साथ में माइलेज में भी खरी उतर रही हैं। 

वही टाटा मोटर्स ने हाल ही में भारतीय बाजार में Tiago NRG का CNG वैरिएंट लॉन्च किया है। नई टाटा टियागो एनआरजी सीएनजी को भारत में 7.40 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। कंनी  ने 2022 साल के जाते-जाते टियागो और टिगोर सीएनजी के बाद टाटा मोटर्स के भारतीय पोर्टफोलियो में यह तीसरी सीएनजी कार है।

आप को बता दें कि पहले से टाटा  Tiago एक टॉप सेलिंग कार है, जिसे काफी पंसद किया जा रहा है, तो वही कंपनी ने ग्राहकों के जरुरत को देखते हुए धमाल करके रख दिया है। जिससे Tiago NRG के CNG मॉडल को वर्तमान में काफी पसंद किया जा रहा है।  कंपनी सेल्स कोई आंकड़े जारी नहीं किए हैं, लेकिन एक रिपोर्ट की मानें तो इस कार को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है।

Tiago NRG  CNG वैरिएंट में है कई सारे बेहतरीन फीचर्स

Tiago NRG का CNG वैरिएंट के डिजाइन की बात करें तो Tata Tiago NRG का CNG मॉडल का डिजाइन बिल्कुल पेट्रोल मॉडल की तरह है। नई कार में ज्यादा कुछ बड़ा अपडेट नहींं किया गया है। इस क्रॉस-हैच में हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, रग्ड बॉडी क्लैडिंग, रूफ रेल्स के साथ ड्यूल-टोन रूफ और चारकोल ब्लैक इंटीरियर हैं। इसके अलावा, टियागो एनआरजी में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल आदि जैसे लग्जरी फीचर्स भी मिलते हैं।

Tiago NRG  CNG वैरिएंट में ऐसा धांसू इंजन और माइलेज

कंपनी ने Tiago NRG का CNG वैरिएंट में वही 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो Tiago और Tigor CNG में भी काम करता है। यह इंजन पेट्रोल मोड में 84 बीएचपी और 113 एनएम और सीएनजी मोड में 72 बीएचपी और 95 एनएम उत्पन्न करता है।  वही माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि Tiago NRG के सीएनजी वेरिएंट का माइलेज 20.09 किलोमीटर/ किलोग्राम है।

Tiago NRG  CNG वैरिएंट की कीमत और मुकाबला

टाटा मोटर्स Tiago NRG CNG को दो वेरिएंट्स XT और XZ में बेच रही है, जिसकी कीमत 7.40 लाख रुपये से लेकर 7.80 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है। इसका मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी और हुंडई ग्रैंड आई10 निओस सीएनजी से है।

RELATED ARTICLES

Most Popular