HomeऑटोमोबाइलBrezza के बाद अब Maruti Grand Vitara में भी मिलेगा CNG, माइलेज...

Brezza के बाद अब Maruti Grand Vitara में भी मिलेगा CNG, माइलेज के साथ बढ़ेगी परफॉर्मेंस

Maruti CNG SUV: कंपनी की कार मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara) को अपने आकर्षक लुक के साथ ही दमदार इंजन के लिए पसंद किया जाता है। इसके फीचर्स भी बहुत एडवांस हैं और ये ज्यादा माइलेज देने में भी सक्षम है। अब कंपनी इसके सीएनजी वेरिएंट को बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है।

दरअसल कंपनी की योजना देश के मार्केट में अपनी सीएनजी पोर्टफोलियो में व्रिधि करना है। कंपनी ने अभी हाल ही में बलेनो और एक्सएल6 के एस-सीएनजी वर्जन को पेश किया है। अब कंपनी की योजना ब्रेजा और ग्रैंड विटारा के एस-सीएनजी वर्जन को बाजार में उतारने की है। ये कंपनी की पहली ऐसी एसयूवी होगी जिसमें फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट लगा होगा।

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा एस-सीएनजी (Maruti Suzuki Grand Vitara S-CNG) कार

टोयोटा ने अपनी अर्बन क्रूजर हाइराइडर ई-सीएनजी कार की बुकिंग शुरू कर दी है। इसकी बुकिंग 25,000 रुपये की टोकन अमाउंट पर किया जा सकता है। लेकिन कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा अभी तक नहीं किया है।

मारुति सुजुकी हाइराइडर के बाद अपनी कार ग्रैंड विटारा एस-सीएनजी को बाजार में पेश करेगी। आपको बता दें कि टोयोटा और मारुति सुजुकी मिलकर इस कार को बना रही हैं। ग्रैंड विटारा के संभावित माइलेज की बात करें तो कंपनी इसमें 26 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर कर सकती है।

इस कार की संभावित कीमत

कंपनी की ये कार भारत के बाजार में बहुत पॉपुलर है। इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी इसके जिस ट्रिम में सीएनजी किट पेश करेगी उसके पेट्रोल वाले वर्जन से तकरीबन 1 लाख रुपये ज्यादा मंहगी होने की उम्मीद है। अभी आपको ग्रैंड विटारा 10.45 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर आपको मिल जाएगी। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत कंपनी ने 19.65 लाख रुपये रखी है। कंपनी की आने वाली यह कार बहुत ही दमदार होने वाली है।

RELATED ARTICLES

Most Popular