New Maruti Eeco: मारुति सुजुकी ईको (Maruti Suzuki Eeco) कंपनी की देश में मौजूद एकलौती वैन है। यह भारतीय बाजार में बहुत पॉपुलर है। अब कंपनी ने इसके अपडेट मॉडल को देश के मार्केट में पेश कर दिया है। इस कार को कंपनी ने 13 वेरिएंट के साथ बाजार में पेश किया है। इसमें कई कॉस्मैटिक अपडेट किए गए हैं।

इसके अलावा इसमें अपडेटेड इंजन और एक्सटीरियर में भी कई बदलाव देखने को मिल जाते हैं। इसके 13 वेरिएंट में आपको 7 सीटर, 5 सीटर, कार्गो, टूर के साथ ही एम्युलेंस वेरिएंट मिल जाते हैं। इन सभी वेरिएंट के साथ आपको सीएनजी किट का विकल्प भी देखने को मिल जाता है।

दमदार इंजन के साथ आती है नई इको

कंपनी की इस कार में आपको 1.2 लीटर का डुअल जेट पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 80.76 पीएस की अधिकतम पावर के साथ ही 104.4 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं सीएनजी किट पर इस इंजन की क्षमता 71.65 पीएस की पावर और 95 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने की हो जाती है।

इसके इंजन को कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा है। इस कार के माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि पेट्रोल पर इसमें 20.20 किलोमीटर प्रति लीटर तो सीएनजी पर 27.05 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज उपलब्ध हो जाता है।

कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आती है ये नई कार

कंपनी ने इसमें कई एडवांस फीचर्स दिए हैं। जिनमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, केबिन एयर फिल्टर (एसी वेरिएंट), नया स्टीयरिंग व्हील, एसी रोटरी कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं। वहीं सेफ्टी को बेहतर बनाने के लिए इस कार में इंजन इमोबिलाइजर,

दरवाजों और खिड़कियों पर चाइल्ड लॉक, फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, हैजार्ड स्विच, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे कई अन्य फीचर्स आपको मिल जाते हैं। इसे कंपनी ने 5.10 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा है। और इसके सभी वेरिएंट की कीमत अलग-अलग रखी गई है।


Latest News