Maruti Baleno SUV: भारतीय बाजार के एसयूवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी लगातार नई गाड़िया पेश कर रही है। कंपनी ने अभी कुछ समय पहले ही अपनी मिड-साइज एसयूवी ग्रैंड विटारा को बाजार में उतारा है। अब कंपनी की तैयारी नए साल यानी कि 2023 की शुरुआत में अपनी दो एसयूवी मारुति बलेनो क्रॉस और जिम्नी 5-डोर को लॉन्च करने की है। वहीं कंपनी अपनी पॉपुलर हैचबैक स्विफ्ट के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल पर भी तेजी से काम कर रही है। कंपनी अपनी इन तीनों गाड़ियों को 2023 दिल्ली ऑटो एक्सपो में पेश कर सकती है।

यह भी पढ़ें:-जबरदस्त रेंज वाली ये Electric Scooter की कीमत बहुत कम, देखें इसका शानदार लुक

मारुति बलेनो का एसयूवी वेरिएंट

कंपनी मारुति बलेनो कॉम्पैक्ट एसयूवी (Maruti Baleno SUV) को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसे हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है। मारुति बलेनो क्रॉस में कंपनी बीएस6 बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन दे सकती है। वहीं इसे माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस भी किया जा सकता है।

कंपनी अपनी इस एसयूवी के साथ 1.5L K15C नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर दे सकती है। वहीं इसमें मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलने की संभावना है। नई मारुति कॉम्पैक्ट एसयूवी का डिजाइन और स्टाइलिंग बलेनो हैचबैक की तरह ही होगा। बलेनो क्रॉस को कंपनी अपनी प्रीमियम नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेच सकती है।

मारुति जिम्नी आएगी 5-डोर के साथ

भारत के वाहन बाजार में कंपनी मारुति सुजुकी जिम्नी के 5-डोर वेरिएंट को पेश करने की योजना बना रही है। इसके डायमेंशन की बात करें तो इसके 3850mm लंबा होने को उम्मीद है। वहीं इसमें 210mm का ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिल सकता है। इस ऑफ-रोड एसयूवी में लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे कई अन्य फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

कंपनी अपनी इस कार में 1.5L K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन दे सकती है जो 103bhp की पॉवर और 137Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें आपको 5-स्पीड मैन्युअल या फिर 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलने की उम्मीद है। इसे भी कंपनी नेक्सा डीलरशिप के जरिए बेचेगी।


Latest News