Mahindra XUV700 Dhansu SUV launched, know every detail related to interior and features

नई दिल्ली Mahindra XUV700 SUV Launched news- देश की सबसे बड़ी ऑटो मेकर कंपनी महिन्द्रा ने अपनी धांसु एसयूवी  को लॉन्च कर दिया है। Mahindra ने  XUV700 की इंटीरियर और फीचर्स से जुड़ी हर डिटेल से पर्दा उठा दिया है। भारतीय SUV निर्माता ने Mahindra XUV700 के डेब्यू से पहले, कई टीज़र के माध्यम से वाहन के बारे में डिटेल्स शेयर की थीं ।

भारत में XUV700 की कीमत का खुलासा होना बाकी है, लेकिन माना जा रहा है कि XUV700 का मुकाबला Hyundai Alcazar, Tata Safari और MG Hector Plus से होगा। Mahindra द्वारा साझा किए गए कई टीज़र और इंटरवेब पर सामने आए कुछ स्पाई शॉट्स से हमें पहले से ही XUV700 के डिज़ाइन के बारे में काफी जानकारी थी लेकिन अब कार कवर से पूरी तरह बाहर निकल चुकी है।

इसके सिल्हूट, विशेष रूप से पीछे के हंच, हमें तुरंत XUV500 की याद दिलाते हैं। इस SUV में वर्टिकल स्लैट्स के साथ चौड़ी ग्रिल है। इसके दोनों ओर सी-शेप्ड ट्विन एलईडी डीआरएल के साथ स्लीक एलईडी हेडलैम्प्स हैं।

प्रोफाइल काफी साफ है जो वाहन की लंबाई पर जोर देने में मदद करता है जबकि साइड क्लैडिंग और रूफ टेल्स ओवरऑल डिजाइन के लिए एक मजबूत अपील जोड़ते हैं। फ्लश-फिटेड दरवाज़े के हैंडल इसकी खासियत है और XUV700 को बहुत आधुनिक बनाते हैं। एसयूवी के रियर स्पोर्ट्स लार्ज टेल लाइट्स एलईडी सिग्नेचर के साथ और ग्रिल और बूट लिड पर महिंद्रा के नए ‘ट्विन पीक्स’ लोगो को देखा जा सकता है।

XUV700 का इंटीरियर और फीचर्स
XUV700 का इंटीरियर लेआउट साफ-सुथरा है और सॉफ्ट-टच मैटेरियल्स और क्रोम एक्सेंट के इस्तेमाल से केबिन में और निखार आता है। सेंटर में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता होता है। XUV700 में Sony 3D साउंड सिस्टम, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, केबिन एयर फिल्टर, एंबियंट लाइटिंग, डुअल-जोन ऑटोमैटिक एसी, पावर्ड फ्रंट सीट्स, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, क्रूज़ कंट्रोल और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स हैं।

यह एसयूवी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और एमेजॉन एलेक्सा कॉम्पैटिबिलिटी के लिए एड्रेनॉक्स सूट भी शुरू करती है जो वॉयस कमांड का उपयोग करके सनरूफ को ऑपरेट कर सकती है। XUV700 चार ड्राइविंग मोड- Zip, Zap, Zoom और Custom के साथ आती है. XUV700 की एक स्मार्ट विशेषता यह है कि बेहतर एंट्री के लिए आगे की सीट अपने आप पीछे हट जाती है।

XUV700 के सिक्योरिटी फीचर
XUV700 में फ्रंट और साइड एयरबैग, ABS, EBD, हिल-होल्ड कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, रिवर्सिंग कैमरा, 360-डिग्री सराउंड व्यू आदि जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं. इनके साथ, SUV को कई सेगमेंट-फर्स्ट सेफ्टी फीचर्स जैसे ऑटो-बूस्टर हेडलैम्प्स (जो ऑटोमैटिक रूप से हेडलैम्प्स के थ्रो और इंटेंसिटी को बढ़ाते हैं), ड्राइवर की नींद का पता लगाना, पर्सनल सिक्योरिटी अलर्ट भी मिलते हैं.

इंजन ऑप्सन
XUV700 एक टर्बो पेट्रोल इंजन और एक डीजल पावरप्लांट के विकल्प के साथ उपलब्ध है। पेट्रोल यूनिट 2.0-लीटर mStallion यूनिट है जो नई थार पर उपलब्ध है और 198 bhp पावर और 380 Nm टॉर्क जनरेट करता है। हालांकि, डीजल इंजन एमहॉक इंजन है जो 182 bhp पावर और 450 Nm टॉर्क जनरेट करता है। ये दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ उपलब्ध हैं। XUV700 के साथ 4X4 पावरट्रेन का विकल्प भी है।

सबसे गौर करने बात तो ये है की महिंद्रा ने हाल ही में अपना लोगों चेंज किया है। कंपनी ने पहली बार अपने नए लोगो को Mahindra की XUV700 में लगाकर लॉन्च किया है। बता दें कंपनी ने अपने लोगो (Mahindra XUV700 New Logo) को 21 साल के बाद चेंज किया है.

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts