स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी Lamborghini ने अपनी नई दमदार कार Urus को लॉन्च करते ही करीब 15,000 यूनिट्स के प्रोडक्शन का रिकॉर्ड कायम किया है। इस कार को भारत में ही नही पूरी दुनिया पसंद किया जा रहा है। इस कार की सबसे बड़ी खासियत ये है की इसके फीचर्स और लुक ने ग्राहकों को अपना दीवाना बना दिया। आपको बता दे की इस कार को करीब तीन साल पहले लॉन्च किया था। तभी से इस कार को जबरदस्त रेस्पॉन्स मिल रहा है। ख़ास बात ये है कि Lamborghini Urus SUV लॉन्चिंग के इतने कम समय में ही कंपनी की हाइएस्ट प्रोड्यूज्ड मॉडल बन गई है।

दुनियाभर में लेम्बोर्गिनी की उरुस का ये मॉडल जबरदस्त तरीके से सफल साबित हुआ। आपको बता दे इस इस साल के पहली तिमाही में ही इस कार को दुनियां भर में 2,796 लोगों ने खरीद लिया। इस दौरान इस लेम्बोर्गिनी की भारी बिक्री वृद्धि में महत्वपूर्ण योगदान दिया। कार निर्माता ने 2020 की पहली छमाही की तुलना में 37 प्रतिशत की बिक्री में वृद्धि देखी, और 2019 में इसी अवधि से भी बेहतर।

Lamborghini Urus SUV के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें एक 4.0-लीटर V8 ट्विन टर्बो इंजन दिया गया है। इसका टर्बोचार्ज्ड इंजन 641 bhp का मैक्सिमम पावर और 850 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया गया है। 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 3.6 सेकंड का वक्त और 0 से 200 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 12.8 सेकंड का वक्त लगता है। इसकी टॉप स्पीड 305 kmph है। यह एक 5-सीटर एसयूवी है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts