न्यू दिल्ली: KTM Electric Duke: KTM ने सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक को बाज़ार में उतारकर धमाल मचा दिया है। पियरर मोबिलिटी केटीएम की कंपनी ने घोषणा की थी कि वे केटीएम बाइक के बेड़े में एक नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने वाले है। अपने साथ युवाओं को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी जोड़े रखना। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के कारण हैं लोगों के जेब पर काफी असर पड़ रहा है इसीलिए लोग अब पेट्रोल डीजल की बाइकों को ना रखकर इलेक्ट्रिक बाइक बाइक की तरफ ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। यही कारण है कि आज के समय में इलेक्ट्रिक बाइकों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है।

कम पावर वाले इलेक्ट्रिक वाहनों को तैयार करने पर पियरर मोबिलिटी शुरुआत में अपना फोकस यही कर रही है। इसमें हमें अच्छा मार्जिन मिलता हैं। इसका सबसे ज्यादा निशाना युवा ही रहेंगे । ये बाइक युवाओं ओ देखते हुए ही बनाई गई हैं।

KTM Electric-Duke
न्यू इलेक्ट्रिक बाइक को केटीएम धीमी गति से शुरू करने की योजना है। बिजली क्षमता के साथ आगामी ई-ड्यूक इलेक्ट्रिक बाइक केटीएम ड्यूक 125 के समान आएगी, इसका एंट्री-लेवल मॉडल आईसीई-पावर्ड पावरट्रेन के साथ है।

Husqvarna E-Pilen से काफी नई KTM E-Duke स्पेक्स और पावर के आंकड़ों के मामले में ठीक होगी। कंपनी द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, ई-ड्यूक में वही फिक्स्ड 5.5 kWh बैटरी पैक होगा। यह 10kW या 13.4 bhp पावर देगा।

सिस्टर ब्रांड के पिलेन के समान ही आंकड़े ड्राइविंग रेंज के मामले में भी आंकड़े देगा। 100 किमी की रेंज बाइक प्रदान करेगी। सीमा अंतिम नहीं हो सकती है और कंपनी इसे बढ़ाने या घटाने के लिए बदलाव कर सकती है।

केटीएम ड्यूक डीएनए के अनुरूप नई बाइक का डिजाइन रहेगा। बाइक की तस्वीर को कंपनी ने अर्निंग कॉल में धुंधला कर दिया था। हालांकि, एक पुराने दस्तावेज़ ने बाइक को बिना पिक्सलेट किए दिखाया था। हेडर में छवि बाइक का डिज़ाइन है।

कम पावर वाले पियरर मोबिलिटी शुरुआत में इलेक्ट्रिक वाहनों पर फोकस कर रही है। इससे ज्यादा मार्जिन मिलता है। निशाना युवाओं को भी बनाया जाएगा। एक बार जब ये युवा वयस्क हो जाते हैं, तो कंपनी की योजना अधिक शक्तिशाली केटीएम इलेक्ट्रिक बाइक के साथ तैयार होने की है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts