Homeऑटोमोबाइलभारत में जल्द लॉन्च होगी KTM 490 Duke, बाजार में आते ही...

भारत में जल्द लॉन्च होगी KTM 490 Duke, बाजार में आते ही कर देगी प्रीमियम बाइक की छुट्टी

नई दिल्ली: KTM 490 Duke Launch In India: भारतीय ऑटो बाजार में कई सारी बाइक मौजूद हैं। इनमें आपको स्पोर्ट्स बाइक की अच्छी रेंज मिल जाएगी, जिनमें कई कंपनियों की बाइक शामिल हैं। वहीं हाल ही में एक रिपोर्ट आई जिसमें बताया जा रहा है कि KTM अपनी 490 cc बाइक लाने की योजना बना रही है। ये नई बाइक इसके मौजूदा 390 cc से अलग होने वाली है।

ये भी पढ़ें- सस्ते में ले आइए Bajaj की धाकड़ लुक वाली बाइक, पावर में देती है Super Splendor और Shine को टक्कर

जानकारी के अनुसार, इसमें 500 cc लिक्विड कूल्ड-पैरेलल ट्विन मोटर इंजन मिलेगा। इसके साथ फीचर्स में ऑल-एलईडी लाइटिंग और केटीएम 390 ड्यूक बाइक के समान एक कलर-टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल शामिल मिल सकता है।

वहीं KTM ने हाल ही में RC 125 और RC 200 के नए एडिशन लॉन्च किए थे। अब उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही RC 390 लॉन्च करेगी। इसमें  373cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड मोटर इंजन होगा। इंजन के साथ एक नया रीरूटेड एग्जॉस्ट सिस्टम और 40 फीसदी बड़ा एयर-बॉक्स यह इंजन 43.5 PS की पावर और 37Nm का टार्क जनरेट करेगा।

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki लाने जा रही अपनी नई 8 सीटर Omni, पहली झलक में दिखी शानदार

RC 390 के इस नए एडिशन में एलईडी हेडलाइट और TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ स्प्लिट-टाइप सीट देखने को मिलेगी। इसके साथ क्लिप-ऑन हैंडलबार, लीन-एंगल-सेंसिटिव ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और कॉर्नरिंग एबीएस दिए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- मार्केट में आ गया DSLR कैमरा खासियत वाला Oppo Reno 9, देखें कीमत और जबरदस्त खूबियां

जानकारी के अनुसार, कंपनी केटीएम 490 ड्यूक को 2022 में लॉन्च कर सकती है। कीमत को लेकर कंपनी की तरफ से कोई जानकारी सामने नहीं आई है। जानकारी के अनुसार, हाल ही के सालों में कंपनी ने केटीएम 390 ड्यूक, आरसी और एडवेंचर बाइक की कीमतों में इजाफा किया है। केटीएम 390 ड्यूक के मौजूदा मॉडल की कीमत 2.95 लाख रुपये है जबकि न्यू जनरेशन RC 390 की कीमत 3.14 लाख रुपये है।

RELATED ARTICLES

Most Popular