HomeऑटोमोबाइलKeeway SR125: विदेशी कंपनी की ये बाइक देगी देशी बाईकों को टक्कर,...

Keeway SR125: विदेशी कंपनी की ये बाइक देगी देशी बाईकों को टक्कर, 125cc सेगमेंट में मचाएगी धूम

Keeway SR 125: देश के बाजार में आजकल रेट्रो डिज़ाइन वाले बाइक्स को काफी पसंद किया जा रहा है। इन्हें देखकर पुरानी बाइक वाला फील आती है। लेकिन इनमें कंपनियों ने बहुत ही पॉवरफुल इंजन लगाया है और इनमें आपको ज्यादा माइलेज भी मिल जाता है। रेट्रो लुक वाली बाइकों में कंपनियां आधुनिक फीचर्स भी उपलब्ध कराती हैं। ऐसे में अगर आप भी रेट्रो डिज़ाइन वाली कोई बाइक खरीदना चाहते हैं तो आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको एक बेहतरीन बाइक के बारे में बताएंगे।

आपको बता दें कि Keeway India ने देश के बाजार में अपनी क्लासिक रेट्रो डिजाइन वाली नई बाइक कीवे एसआर 125 (Keeway SR 125) को लांच किया है। इसकी कीमत कंपनी ने काफी कम रखी है जिससे यह कंपनी की सबसे कम कीमत वाली बाइक बन गई है। कंपनी इस बाइक के साथ ही कुल मिलाकर 7 बाइकों की बिक्री भारतीय बाजार में करती है।

कीवे एसआर 125 (Keeway SR 125) का लुक काफी हद तक भारतीय क्रूजर बाइक सेगमेंट में मौजूद रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 की तरह लगती है। यह रेट्रो डिजाइन वाली बाइक देखने में बहुत आकर्षक लगती है। इस रिपोर्ट में आज हम आपको इस बाइक के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और कीमत के बारे में जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें:-गांव के लोगों की पंसद और 96 किमी का माइलेज वाली Platina 100 के कुल 7,000 रुपये में बनें मालिक, जानिए डिटेल

Keeway SR 125 का डिज़ाइन

कंपनी ने अपनी बाइक कीवे एसआर 125 (Keeway SR 125) को क्रूजर बाइक की तरह डिज़ाइन किया है। इसका लुक बहुत हद तक रॉयल एनफील्ड जीटी कॉन्टिनेंटल की तरह लगता है। इसमें आपको राउंड शेप हेडलैंप, कॉन्टिनेंटल जीटी की तरह फ्यूल टैंक, रिब्ड सीट, स्पोक व्हील और राउंड शेप टेलाइट और टर्न सिग्नल इंडिकेटर देखने को मिल जाते हैं। इसका लुक बहुत ही आकर्षक लगता है।

Keeway SR 125 के स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी की आकर्षक रेट्रो डिजाइन वाली बाइक कीवे एसआर 125 (Keeway SR 125) में आपको एयर कू्ल्ड, फ्यूल इंजेक्शन तकनीक पर आधारित सिंगल सिलेंडर वाला 125 सीसी का इंजन लगाया है। यह इंजन 9.7bhp का पावर और 8.2Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कंपनी ने इसके इंजन को 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा है। इस बाइक का इंजन बहुत दमदार है और यह ज्यादा माइलेज देने में भी सक्षम है।

यह भी पढ़ें:-Harley Davidson का विकल्प बनी Royal Enfield की ये नई बाइक, मोटी कीमत लेकिन सबसे शानदार रोड प्रेजेंस

Keeway SR 125 के ब्रेकिंग सिस्टम और कीमत

कीवे एसआर 125 (Keeway SR 125) बाइक में आपको एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम देखने को मिल जाता है। इसके फ्रंट व्हील में 300 एमएम का डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में 210 एमएम का डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन कंपनी ने दिया है। इसके साथ कंपनी कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम उपलब्ध कराती है। वहीं इसके सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में 5 स्टेप एडजस्टेबल शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम लगाया है।

Keeway SR 125 के फीचर्स और कीमत

कंपनी की बाइक कीवे एसआर 125 (Keeway SR 125) में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, बिल्ट-इन इंजन कट-ऑफ स्विच के साथ साइड स्टैंड, कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम, एक हैजर्ड स्विच के साथ ही कई अन्य फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। वहीं इस बाइक के कीमत की बात करें तो कंपनी ने अपनी इस रेट्रो लुक वाली बाइक को भारतीय बजर में 1.19 लाख रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular