बाजार में जल्द लॉन्च होगी Kawasaki की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, डिजाइन होगा एकदम अलग - Times Bull

बाजार में जल्द लॉन्च होगी Kawasaki की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, डिजाइन होगा एकदम अलग

By

Timesbull

नई दिल्ली: ऑटो बाजार में इलेक्ट्रिक सेगमेंट काफी बड़ा हो चुका है और इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड बढ़ चुकी है। इसी को देखते हुए कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर रही हैं। इसी क्रम में कावासाकी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने वाली है। यह नई इलेक्ट्रिक बाइक अभी भी अपने प्रोटोटाइप स्टेज में है। बता दें कि यह बाइक पहली बार सुजुका 8-ऑवर इवेंट में दिखी थी।


ये भी पढ़ें- Hero Splendor Plus नई बाइक को 14 हजार में खरीदने का मौका, जल्दी करें हाथ से न जाने दे ये मौका

कावासाकी कंपनी ने जर्मनी के कोलोन में इंटरमोट मोटरसाइकिल व्यापार मेले में प्रोटोटाइप को दिखाया था। जानकारी के अनुसार, कंपनी 2025 तक 10 से ज्यादा इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड बाइक लॉन्च करने का प्लान बना रही है। वहीं कावासाकी के प्रेसीडेंट हिरोशी इतो ने जानकारी दी कि कंपनी 2022 तक विश्व स्तर पर कम से कम 3 दिन इलेक्ट्रिक बाइक को पेश करेगी।

डिजाइन होगा पेट्रोल मॉडल जैसा

बता दें कि ईवी प्रोटोटाइप कावासाकी की Z250 नेक्ड स्ट्रीट बाइक पर आधारित है। इस बाइक में हैवी दिखने वाला फ्यूल टैंक और एग्रेसिव हेडलैंप के साथ मिनिमलिस्टिक बॉडीवर्क दिए गए हैं। हालांकि इलेक्ट्रिक बाइक का डिजाइन इलेक्ट्रिक बाइक की तुलना में एकदम अलग है। इसे पहली बार देखकर कह नहीं सकते हैं कि यह इलेक्ट्रिक बाइक है।

जानकारी के अनुसार यह बाइक चेन ड्राइव वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आ सकती है। हार्डवेयर के मामले में दोनों सिरों पर डिस्क दी गई है। सस्पेंशन के तौर पर फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक मिलते हैं। इस बाइक के स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है।

क्या हो सकती है खसियत?

अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह बाइक 125 सीसी बाइक जितनी पावर जनरेट कर सकती है। वहीं फिलहाल बैटरी क्षमता, चार्जिंग समय और राइडिंग रेंज के बारे में कोई जानकारी समाने नहीं आई है। हालांकि उम्मीद है कि यह इलेक्ट्रिक बाइक 300 किमी तक रेंज देगी।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.