HomeऑटोमोबाइलJeep Compass की बढ़ती कीमतों ने किया सबको निराश, साल भर में...

Jeep Compass की बढ़ती कीमतों ने किया सबको निराश, साल भर में 4 बार बढ़ी कीमत, जानें इस SUV की कीमत

Jeep Compass: जीप एक दिग्गज कार निर्माता कंपनी है। कंपनी की एसयूवी कंपास को अपने आकर्षक लुक और पॉवरफुल इंजन के लिए लोग पसंद करते हैं। इस एसयूवी की कीमत में कंपनी ने अभी हाल ही में ₹1.2 लाख की व्रिधि कर दी है।

अब कंपास के बेस स्पोर्ट ट्रिम वेरिएंट की शुरूआती कीमत ₹20.89 हो गई है और इसके टॉप-स्पेक ट्रेलहॉक की कीमत ₹32.67 लाख पर पहुँच गई है। कंपनी ने अपनी इस पॉपुलर एसयूवी की कीमत में इस साल चौथी बार बढ़ोतरी की है।

इससे पहले कंपनी ने इसकी कीमत में दो महीने पहले यानी सितंबर में इजाफा किया था। सितंबर महीने में इसकी कीमत में ₹90,000 की बढ़ोतरी हुई थी।

इस साल में चार बार बधाई जा चुकी है कीमत

कंपनी ने कंपास हायर-स्पेक लिमिटेड, एनिवर्सरी एडिशन, मॉडल एस और ट्रेलहॉक वेरिएंट की कीमत में करीब-करीब ₹40,000 से ₹45,000 का इजाफा कर दिया है। वहीं इसके लो-स्पेक लॉन्गिट्यूड और नाइट ईगल वेरिएंट की कीमत में ₹15,000 से ₹25,000 की बढ़ोतरी की गई है। वहीं इसके बेस स्पोर्ट पेट्रोल-मैनुअल में अधिकतम ₹1.80 लाख की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वहीं इसके बेस स्पोर्ट डीजल-मैनुअल की कीमतों में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है।

बीते 10 महीनों में बढ़ गए ₹3.05 लाख

इस साल की शुरुआत में कंपास के बेस पेट्रोल-मैनुअल वेरिएंट की कीमत ₹18.04 लाख रुपये थी। वहीं इसके टॉप-स्पेक डीजल ट्रेलहॉक वेरिएंट की कीमत ₹30.72 लाख थी। लेकिन महज 10 महीने में इसके बेस पेट्रोल वेरिएंट की कीमतों में ₹3.05 लाख का इजाफा हो गया। वहीं ट्रेलहॉक की कीमत में भी ₹1.95 लाख की बढ़ोतरी हो गई।

इस एसयूवी का इंजन है बहुत पॉवरफुल

कंपनी ने इसे दो इंजन विकल्प के साथ बाजार में पेश किया है जिसमें से पहला 1.4-लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन है। इस इंजन की क्षमता 163hp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करने की है। इसे 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ कंपनी ने जोड़ा है।

वहीं, इसके दूसरे इंजन की बात करें तो इसमें आपको 2.0-लीटर का डीजल इंजन मिलता है। यह इंजन 170hp की पावर के साथ ही 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसे कंपनी ने 6-स्पीड मैनुअल या 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है। इसके डीजल-एटी पावरट्रेन के साथ कंपनी 4×4 सिस्टम उपलब्ध कराती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular