Hyundai i20 N Line: Hyundai finally unveils the cheapest car, know the details here

नई दिल्ली। भारतीय बाज़ार के लिए ह्यून्दे i20 N Line से पर्दा उठा दिया गया है। कंपनी ने लंबे इंतजार के बाद में को आखिरकार पेश कर दिया है। i20 N Line के साथ ह्यून्दे इंडिया के MD & CEO एसएस किम और सेल्स एंड मार्केटिंग के डायरेक्टर तरुण गर्ग का कहना है कि आज के ज़माने में जहां ऑटोमोटिव जगत में एसयूवी का दबदबा बना हुआ है, वहीं दमदार और प्रिमियम हैचबैक पसंद करने वालों की संख्या में भी कोई कमी नहीं आई है। और हां, यही वजह है कि ह्यून्दे ने भारतीय बाज़ार में i20 एन लाइन पेश की है। ह्यून्दे i20 का लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा था और अब इसे पेश किया गया है जो दिखने में शानदार है। ह्यून्दे के एन लाइन पोर्टफोलियो की यह सबसे सस्ती कार है और इसे टॉप मॉडल 1.0- लीटर जीडीआई टर्बो आईएमटी और डीसीटी वेरिएंट्स में पेश किया गया है।

आपके अंदाज़े के लिए बता दें कि ह्यून्दे एन लाइन वैसा ही है जैसा वैश्विक स्तर पर मर्सिडीज़ की एएमजी लाइन है। लेकिन ह्यून्दे इंडिया ने पूरी तरह एन लाइन अंदाज़ में इन कारों को पेश नहीं किया है जो दमदार प्रदर्शन पर केंद्रित होती हैं और इनके इंजन भी दमदार होते हैं। बदलाव हुए हैं तो कॉस्मैटिक, इसमें कार को रेस में दौड़ने वाली और स्पोर्टी जैसा लुक दिया गया है। अगले हिस्से में नई कास्कैडिंग ग्रिल के साथ मैट ब्लैक पुर्ज़े और एन लाइन लोगो दिया गया है। बंपर पहले से काफी दमदार है जो पैनी लाइन्स और स्पोर्टी लुक में आता है। कार को स्पोर्टी अलॉय व्हील्स और पतले साइड स्कर्ट्स दिए गए हैं, इसके अलावा अगले बंपर पर डिफ्यूज़र भी देखने को मिला है।

आकार में नई ह्यून्दे i20 एन लाइन सामान्य मॉडल जैसी ही है। कार के केबिन में हुए बदलावा बाहरी हिस्से से मेल खाते हैं. यहां आपको पूरी तरह ब्लैक केबिन मिलेगा जो सीट्स पर काली अपहोल्स्ट्री और सभी जगह लाल तुरपाई के साथ आया है। नई फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील भी लैदर से ढंकी है और सीट्स पर आपको एन लाइन बैजिंग देखने को मिलेगी।

फीचर्स

फीचर्स लगभग सभी सामान्य टॉप मॉडल वाले ही हैं। इनमें 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिटस्म के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ह्यून्दे की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक, प्रिमियम बोस सराउंड साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और एंबिएंट लाइटिंग जैसे कई फीचर्स शामिल हैं।

6 सिंगल टोन और दो डुअल टोन रंगों में पेश

सुरक्षा की बात करें तो नई i20 एन लाइन सभी चार पहियों में डिस्क ब्रेक्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल और व्हीकल टेबिलिटी मैनेजमेंट के साथ आती है. बाकी फीचर्स में 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, एमरजेंसी स्टॉप लाइट, आईसोफिक्स, रियर पार्किंग कैमरा के साथ सेंसर्स और सीटबेल्ट रिमाइंडर शामिल हैं।

ह्यून्दे i20 एन लाइन के साथ 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर जीडीआई टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 118 बीएचपी ताकत और 172 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। यह कार 9.9 सेकं में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पर पहुंच जाती है। ह्यून्दे का कहना है कि कार की स्टीयरिंग में भी सुधार किया गया है और पहले से बेहतर प्रदर्शन के हिसाब से इसे तैयार किया गया है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts