Hyundai i20 N Line bookings open, what will be the features before launch?

नई दिल्ली। साउथ कोरिया की ऑटो मेकर कंपनी हुंडई ( Hyundai) i20 के N Line मॉडल को लेकर लंबे समय से चर्चा में है। इस कार को लॉन्च होने की कई बार अफवाहों फैल चुकी है। अब कंपनी ने i20 हैचबैक (Hyundai i20 N Line Model launch ) के परफॉर्मेंस वर्जन को पेश करने की तारीख का खुलासा कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी 24 अगस्त 2021 को भारत में एन लाइन मॉडल की शुरुआत करेगी। जो देश में दक्षिण कोरियाई कार निर्माता का पहला ‘एन लाइन’ मॉडल होगा।

लॉन्च से पहले लीक हुई जानकारी

इस कार के आधिकारिक पेश  से पहले ही कुछ चुनिंदा हुंडई डीलरशिप ने 25,000 रुपये की टोकन राशि पर बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। लीक हुई जानकारी के मुताबिक i20 N लाइन को तीन वेरिएंट्स- N6 iMT, N8 iMT और N8 DCT में उपलब्ध कराया जाएगा। डिजाइन की बात करें तो हुंडई i20 N लाइन को रेगुलर मॉडल से जो अलग करता है, वह है ‘चेकर्ड फ्लैग’ पैटर्न वाली इसकी नई ग्रिल, दोबारा से डिजाइन किया गया फ्रंट और रियर बंपर, नए डिज़ाइन किए गए बड़े अलॉय और पूरे शरीर में ‘N’ की बैजिंग। इसके अलावा ब्लैक आउट एलिमेंट्स, प्रमुख रियर डिफ्यूज़र और ट्विन एग्जॉस्ट पाइप इसके स्पोर्टियर लुक को बढ़ाते हैं।

   इंटीरियर में मिलेंगे ये अपडेट
इस कार के कैबिन के अंदर भी कुछ बदलाव किए जाएंगे। जिनमें N ब्रांडेड लेदर गियर नॉब, स्पोर्टी फ्रंट सीट्स, कॉन्ट्रास्ट रेड स्टिचिंग, एन बैजिंग और एक बीस्पोक स्टीयरिंग व्हील शामिज है, जिनकी बदौलत यह मॉडल स्टैंडर्ड मॉडल से अलग होगा। अन्य फीचर्स में i20 N Line ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एम्बिएंट लाइटिंग और क्रूज़ कंट्रोल दिया जाएगा।

इंजन और पॉवर

आगामी हुंडई i20 N Line में 1.0L, 3-सिलिडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा। होगा। यह मोटर 120bhp की पीक पावर और 172 के टॉर्क को जेनरेट करेगा। वहीं इस हॉट हैच को 6-स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा।

वही कीमत के बारे में कंपनी ने अभी कोई खुलासा नही किया है। ऐसे में कंपना 28 अगस्त को लॉन्च के समय ही अपनी कार को पुरी जानकारी देगी।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts