Homeऑटोमोबाइलअब होगी मारुति और टाटा की कारों की छूट्टी! CNG अवतार में आ...

अब होगी मारुति और टाटा की कारों की छूट्टी! CNG अवतार में आ रही Hyundai Creta, लॉन्चिंग से पहले जानिए डीटेल्स 

नई दिल्ली: देश के SUV सेगमेंट में अभी Hyundai Creta राज कर रही है। Hyundai Creta के मुकाबले में एक से बढ़कर एक टाटा मोटर्स, हुडंई मोटर्स महिन्द्रा अपने धांसू SUV को पेश और लॉन्च कर रही है, तो वही येक कंपनी सीएनजी कार सेगमेंट भी पीछे नहीं छोड़ रही, जिससे कंपनी Hyundai को लगता है कि Creta को राज खत्म होने वाला है, तो ऐसे में कंपनी चुप नहीं बैठना चाहती है। खबर निकल के सामने आई है कि Hyundai Creta को सीएनजी अवतार में लॉन्च करने जा रही है, कई बार में सड़कों पर टेस्टिंग में देखा गया है।

अभ एसयूवी कार सेगमेंट में Hyundai Creta का राज है, जिससे बताया जा रहा है कि मार्केट में सीएनजी कारों की मांग बढ़ने से कंपनी Hyundai भी अपने पोर्टफोलियों को बढ़ा रही है। लोगो को काफी समय से Hyundai Creta के CNG वेरिएंट का इंतज़ार था। लेकिन अब ये भूचाल और नए नए फीचर्स से Maruti की सभी गाड़ियों की बोलती बंद कर देगी। मार्केट में बेस्ट सेलिंग एसयूवी हुंडई क्रेटा का सीएनजी वेरिएंट कंपनी बहुत जल्द ही मार्केट में उतारने वाली है।

हुंडई क्रेटा सीएनजी में मिले गा ऐसा दमदार इंजन
कंपनी हुंडई क्रेटा सीएनजी में अच्छा इंजन देने जा रही है, जिससे सड़कों और पहाड़ों पर सरपट दौड़े। वही हुंडई क्रेटा सीएनजी के इंजन और ट्रांसमिशन की करें तो रिपोर्ट्स के हिसाब से हुंडई मोटर्स इस एसयूवी में 1।4 लीटर का पेट्रोल इंजन लगाने वाली है। इसमें इंजन 138 बीएचपी की पावर और 242 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन में 6 स्पीड मैनुअल का ही ऑप्शन मिलता है।

हुंडई क्रेटा सीएनजी में मिलेगें ये धांसू फीचर्स

हुंडई क्रेटा सीएनजी कार में आपको कई सारे फीचर्स मिलेंगे। आपको इस कार में 10।25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जर, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, फ्रंट में वेंटिलेटेड सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 इंच का सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है।

हुंडई क्रेटा सीएनजी कब होगी की लॉन्च
Hyundai Creta CNG वेरिएंट को पिछले दिनों कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है जिसे देखते हुए बताया जा रहा है कि हुंडई इस सीएनजी वाली एसयूवी को जल्द ही जनवरी 2023 की शुरुआत में लॉन्च कर सकते है। वही कीमत के मामल में हुंडई क्रेटा सीएनजी कीमत 50 से 75 हजार रुपये मौजूदा कार से मंहगी हो सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular