नई दिल्लीः देश में इन दिनों ऑटोमोबाइल कंपनियों ने धूम मचा रखी है, जो आए दिन नए-नए वेरिएंट के साथ बाजार में नजर आ रही हैं। इन कंपनियों का मकसद ग्राहकों को लुभाकर ज्यादा बिक्री करना है, जिससे आर्थिक पहिये की रफ्तार को बढ़ाया जा सके।

Hyundai Alcazar कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV, Creta का तीन-पंक्ति वाला संस्करण है। यह दक्षिण कोरियाई कार निर्माता समय-समय पर अपने उत्पादों को ताज़ा रखने के लिए उनके वेरिएंट लाइन-अप को अपडेट करता रहता है। इस बार, कंपनी ने अपने दो बेस-स्पेक पेट्रोल छह-सीटर वेरिएंट को बंद करके और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ चार नए सात-सीटर वेरिएंट पेश करके हुंडई अल्काज़र के वेरिएंट लाइन-अप को फिर से शुरू किया है।

Read More: Hyundai Alcazar Car Review in Hindi

Hyundai ने Alcazar के एंट्री-लेवल प्रेस्टीज और प्रेस्टीज (O) सिक्स-सीटर पेट्रोल वेरिएंट को बंद कर दिया है। उन्हें क्रमशः मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया था। हालांकि, कंपनी ने अब चार नए सात-सीटर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट लॉन्च किए हैं जो पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध हैं।

प्लेटिनम (ओ) सात सीटों वाला पेट्रोल एटी- 19.41 लाख रुपये

सिग्नेचर (ओ) सात सीटर पेट्रोल एटी- 19.64 लाख रुपये

प्लेटिनम (ओ) सात सीटों वाला डीजल एटी – 19.70 लाख रुपये

सिग्नेचर (ओ) सात सीटर डीजल एटी- 19.85 लाख रुपये

इंजन स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Hyundai Alcazar में 2.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है जो 157 hp की पावर और 191 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। छह/सात सीटों वाली इस SUV में 1.5-लीटर डीजल इंजन भी है जो 113 hp की पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं और उन्हें 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलता है।

सुविधाओं के संदर्भ में, Alcazar में Android Auto, Apple CarPlay और BlueLink कनेक्टेड-कार तकनीक के साथ 10.25-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। एक पैनोरमिक सनरूफ, एक 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि भी है। Hyundai Alcazar को तीन ट्रिम स्तरों, प्रेस्टीज, प्लेटिनम और सिग्नेचर में पेश किया जाता है, जो कई मैनुअल और ऑटोमैटिक (O) वेरिएंट में फैला हुआ है।

Recent Posts

Sachin Kumar

साल 2018-20 तक हरिभूमी में डेस्क पर काम किया, जहां खबरों की प्रुखता पर प्लानिंग की।...