Honda's new Amaze is being launched today, there will be a direct competition with Dzire and Aura!

नई दिल्ली। कोरोना के दुसरी लहर के बाद में ऑटो सेक्टर रफ्तार पकड़ रहा है। ऐसे कंपनिया अपने कार को लॉन्च करने में जोर शोर से लगीं है। होंडा अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट सेडान कार अमेज (Amaze) का नया अवतार 18 अगस्त यानि आज लॉन्च करने जा रही है।  नई अमेज के लिए होंडा ने इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। ग्राहक इस को 21 हजार रुपये की टोकन राशि देखर बुक कर सकते हैं। नई अमेज की प्री-बुकिंग के लिए होंडा authorized डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं। इतना ही नही आप होंडा की वेबसाइट पर जाकर ऑन लाइन भी कार की बुकिंग कर सकते हैं।  नई अमेज में इस बार कई बदलाव तो देखने को ही मिलेंगे साथ ही इसमें कई अच्छे फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा ।

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर, मार्केटिंग एंड सेल्स, राजेश गोयल ने कहा कि 2013 में अपनी शुरुआत के बाद से, होंडा अमेज़ ने 4.5 लाख से अधिक भारतीय लोगों का दिल जीता है। ग्राहक इसे भारत की सबसे पसंदीदा पारिवारिक सेडान में से एक बना रहे हैं। हम इस महीने के अंत में नई अमेज के लॉन्च के साथ मॉडल की सफलता की कहानी में एक और अध्याय जोड़ने के लिए बेहद उत्साहित हैं। नई अमेज और भी अधिक प्रीमियम, स्टाइलिश और परिष्कृत हो जाती है। हम आगामी त्योहारों के मौसम में पूरी तरह से ताज़ा लाइन-अप के साथ आ रहे हैं और बाजार में नए उत्साह पैदा करने की उम्मीद करते हैं।”

माना जा रहा है कि होंडा की नई अमेज फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर में नई फुल-एलईडी हेडलाइट, नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे, इतना ही नहीं कार में नए डिजाइन वाला नया बंपर और नए पेंट शेड्स भी देखने को मिलेगा। वहीं बात इसके केबिन की करें तो कार में नई सीटों के साथ इलेक्ट्रिक सनरूफ भी देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं अमेज फेसलिफ्ट के बेस वेरिएंट में स्टैंडर्ड के तौर पर ज्यादा फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा कार के केबिन में भी बहुत ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे।

इंजन की खासियत

मौजूदा अमेज में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 90hp की पावर और 110Nm टॉर्क देता है, इसका मैन्युअल वर्जन 18.6 kmpl की माइलेज देता है.जबकि इसका सीवीटी गियरबॉक्स 18.3 kmpl की माइलेज देता है। बात कार के डीजल इंजन की करें तो यह 1.5-लीटर के साथ है, जो 100hp की पावर और 200Nm का टॉर्क देता है. जबकि सीवीटी गियरबॉक्स में यह इंजन 80hp पावर और 160Nm टॉर्क देता है। इसका मैन्युअल गियरबॉक्स 24.7 kmpl की माइलेज जबकि सीवीटी गियरबॉक्स 21 kmpl की माइलेज कम हुई है।

मिलेगें ये फीचर्स

सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और रियर पार्किंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस कार में इन्फोटेंमेन्ट सिस्टम से लेकर कई अच्छे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

कीमत

अमेज के पेट्रोल मॉडल की कीमत 6.22 लाख रुपये से लेकर 8.81 लाख रुपये तक जाती है। जबकि इसके डीजल मॉडल की कीमत 7.68 लाख रुपये से लेकर 9.99 लाख रुपये के बीच है।

इन कारों से होगी टक्कर

होंडा की नई अमेज का आमना-सामना एक बार फिर से भारत में मौजूदा मारुति डिजायर और हुंडई AURA जैसी कारों से होगा।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts