Honda launches new CB200X adventure motorcycle, know 5 special things related to engine, price and features

नई दिल्ली। Honda launches new CB200X adventure motorcycle. होंडा मोटरसाइकिल (Honda Motorcycle) ने भारत में हॉर्नेट 2.0 पर आधारित एंट्री लेवल एडवेंचर बाइक CB200X को लॉन्च कर दिया है। यह बाइक भारतीय बाजार में 1.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उतारी गई है। यह भारत में कंपनी की पहली किफायती एडवेंचर बाइक है जो 200cc इंजन में लाई गई है। होंडा की यह बाइक फीचर्स और परफॉर्मेंस के मामले में शानदार है। यहां हम आपको बताएंगे होंडा CB200X के बारे में कुछ खास बातें –

1. होंडा CB200X का इंजन

होंडा CB200X भारत में कंपनी की पहली 200cc एडवेंचर बाइक है। इसमें होंडा हॉर्नेट 2.0 का 184.4cc, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 17 बीएचपी की पॉवर और 16.1 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स का उपयोग किया गया है। बाइक के माइलेज को बेहतर करने के लिए इसके इंजन में 8 सेंसर लगाए गए हैं जो फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम के साथ काम करते हैं।

2. होंडा CB200X में मिलते हैं 17-इंच के अलॉय व्हील्स

होंडा CB200X एडवेंचर में एलईडी हेडलाइट और एलईडी टर्न इंडिकेटर के साथ बड़ा विंडस्क्रीन दिया गया है। इस बाइक में कंपनी ने अपराइट राइडिंग पोजिशन, ADV-एस्क्यू डिजाइन और बेहतर राइड क्वालिटी के लिए दोनों तरफ 17-इंच के एलाय व्हील्स दिए गए हैं। इसके अलावा बाइक में हाई राइज हैंडल बार, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, हैंड गार्ड, स्प्लिट सीट और स्पोर्टी साइलेंसर दिया है।

3. दोनों पहियों में मिलता है डिस्क ब्रेक

होंडा ने CB200X में राइडर की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए बाइक के दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिया है। बाइक में सामने 276 मिमी और पीछे 220 मिमी का डिस्क ब्रेक मिलता है। इसके साथ बेहतर हैंडलिंग के लिए बाइक में सिंगल चैनल एबीएस भी दिया गया है। बाइक में सस्पेंशन के लिए सामने अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप लगाया गया है।

4. होंडा CB200X – वैरिएंट और कीमत

होंडा CB200X एडवेंचर को 1.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर लाया गया है। यह बाइक तीन रंग विकल्प – पर्ल नाईट स्टार ब्लैक, मैट सिल्वर मटैलिक और स्पोर्ट्स रेड में पेश की गई है। कंपनी इसकी डिलीवरी अपनी सामान्य रेडविंग डीलरशिप से करने वाली है। अनुमान है कि इसकी डिलीवरी सितंबर 2021 से शुरू हो सकती है। कंपनी जल्द ही इसे देश भर के डीलरशिप डिस्पैच करेगी।

5. होंडा CB200X का इन बाइक्स से है मुकाबला

भारतीय बाजार में Honda CB200X अपने सेगमेंट में एकमात्र अकेली बाइक है। हालांकि, कीमत और स्पेसिफिकेशन्स के मामले में इसका मुकाबला Hero Xpulse और रॉयल एनफील्ड हिमालयन से होगा।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts