नई दिल्ली: होंडा टू व्हीलर्स के इंडोनेशियाई विंग ने हाल ही में 2022 जीनिओ 110 (Genio 110) को बाजार में लॉन्च कर दिया है। यह नया स्कूटर दिखने में काफी खूबसूरत है इसमें रेट्रो स्टाइल दिया गया है। इसमें कंपनी द्वारा धासू डिजाइन, फीचर्स और तकनीक दिया गया है।

भारतीय रुपए में इसकी कीमत करीब 93,000 रुपये की होती है। यह स्कूटर पहले नजर में कोई इलेक्ट्रिक या यामाहा फसीनो 125 हाइब्रिड (Yamaha Fascino) जैसा लगता है। नया होंडा जेनियो (Honda Genio 110) को यूरोपीय डिजाइन पर बनाया गया है। इसके LED हेडलाइट को काफी अलग तरह से डिजाइन किया गया है। इसके साथ ही बॉडी पर गोल्डन ऐक्सेंट दिया गया है।

यह भी पढ़े:-Honda के इस बाइक के सामने Splendor की हालत खराब, शानदार लुक के साथ देती है 74 Kmpl का माइलेज

मिलता हैं 110cc का इंजन:

होंडा जेनियो 110 स्कूटर में कंपनी 12 इंच के पहिये देती हैं जो पहले दिए जा रहा 14 इंच वाले व्हील्स से कुछ छोटे हैं। स्कूटर के नए टायर्स पहले से ज्यादा चौड़े हैं वहीं इसका सस्पेंशन और ब्रेकिंग सेटअप पुराने मॉडल जैसा ही है। 2022 होंडा जीनिओ 110 (Honda Genio 110) के साथ पहले जैसा 110 cc का इंजन दिया गया है।

यह इंजन 8.9 ps का पॉवर और 9.3 nm का टॉर्क जनरेट करता है। नए स्कूटर के साथ कंपनी ने होंडा आइडलिंग स्टॉप सिस्टम (ISS) भी दिया है। यह फीचर इसके प्रदर्शन को और भी अच्छा बना देने वाला है।

Honda Activa से भी बेहतर?

नई होंडा जीनिओ 110 (Honda Genio 110) को फिलहाल भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं इसपर कंपनी ने कोई भी बयान नहीं दिया है, पर आपको बता से कि ये स्कूटर देश में बेस्ट सेलिंग स्कूटर होंडा एक्टिवा (Honda Activa) को कड़ी टक्कर देकर रिप्लेस भी कर सकती है।

भारत में अगर आपको 110 cc का स्कूटर खरीदना है तो फिलहाल इस सेगमेंट में स्कूटर खरीदना है तो टीवीएस (TVS) की नई लॉन्च हुई जूपिटर (Jupiter) बहुत अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है जो बहुत सारे नए और हाइटेक फीचर्स के साथ आई है। बता दें कि कंपनी ने इस स्कूटर के साथ स्मार्ट कनेक्ट ऐप वाला फीचर दिया है और यह स्कूटर वॉइस असिस्ट फीचर्स यानी की वाइस से भी ऑपरेट की।जा सकती है।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts