HomeऑटोमोबाइलHonda Electric Scooter करेगी सेगमेंट पर राज, दे रही है 146 Km...

Honda Electric Scooter करेगी सेगमेंट पर राज, दे रही है 146 Km का रेंज, जानें पूरी डिटेल

Honda Electric Scooter: देश मे मंहगाई बहुत तेजी से बढ़ रही है। इसका असर पेट्रोल और डीजल पर भी पड़ रहा है। पेट्रोल के मंहगे हो जाने से टू व्हीलर को ड्राइव करने में अपने वाली लागत भी बढ़ गई है। ऐसे में अब लोग इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की ओर अपना रुख कर रहे हैं। हाल ही इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनियों की सेल में ग्रोथ भी देखी गई है। आपको बता दें कि देश मे कई कंपनियां मौजूद हैं जो अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक बाइक की बिक्री बाजार में करती हैं।

कंपनियों की इन इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में आपको पॉवरफुल बैटरी पैक के साथ ही ज्यादा रेंज देखने को मिल जाता है। इसके साथ ही इनमें कंपनियां एडवांस फीचर्स भी उपलब्ध कराती हैं। देश में सबसे ज्यादा हीरो (Hero) की इलेक्ट्रिक स्कूटर को पसंद किया जाता है। इसकी सबसे ज्यादा बिक्री बाजार में होती है। इसके बाद ओकिनावा (Okinawa) का नंबर आता है। यह सेल के मामले में दूसरे नंबर पर आती है। तीसरे नंबर पर एथर एनर्जी (Ather Energy) का नाम दर्ज है।

होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर (Honda Electric Scooter) की सेल

होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी जबरदस्त रेंज का दावा करती है। कंपनी की माने तो इसे एक बार फुल चार्ज करके 146 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव किया जा सकता है। इस स्कूटर में आपको 80 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड भी मिल जाती है। कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,55,657 रुपये रखी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर हमेशा कोई न कोई ऑफर चलता ही रहता है। ऐसे में इसे ऑफर में कम कीमत पर भी खरीद सकते हैं।

कंपनी इसमें कई बेहतरीन और एडवांस फीचर्स भी उपलब्ध कराती है। अगर आप एक बेहतरीन और लंबी रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। वैसे भी बाजार में अब इलेक्ट्रिक वाहन की डिमांड में व्रिधि हो रही है। इसे चलाने का कॉस्ट भी कम है और यह पर्यावरण के लिए भी बहुत अच्छा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular