Homeऑटोमोबाइलबाजार में आ गई Honda की Electric Activa, सिर्फ 18,330 रुपये अपना...

बाजार में आ गई Honda की Electric Activa, सिर्फ 18,330 रुपये अपना बनाएं, देखें पूरी डिटेल

नई दिल्ली: Electric Honda Activa: आज के समय लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ रूख कर रहे हैं। अब कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च कर रही हैं। हालांकि अभी इलेक्ट्रिक बाजार में मौजूद वाहनों की कीमत अभी थोड़ी इतनी है कि, जिससे हर कोई इन्हें अफ़्फोर्ड नहीं कर सकता है। हालांकि हम आपको एक तरीका बता रहे हैं, जिससे कम कीमत के साथ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ले पाएंगे।

दरअसल नया टू व्हीलर खरीदने की बजाय बाइक को इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट करने के ऑप्शन को अपना सकते हैं। इसमें आप अपनी पुरानी हौंडा एक्टिवा को सिर्फ 18,330 रुपये में इलेक्ट्रिक बना सकते हैं। आप होंडा की एक्टिवा में  इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट लगवा सकते हैं। इसके बाद धांसू रेंज मिलेगी।

Electric Honda Activa

आप को बता दें कि GoGoA1 कंपनी ने Honda Activa के लिए ये ईवी किट लॉन्च किया है। जिससे ग्राहक कंपनी की पोर्टल पर जाकर घर बैठे ऑर्डर सकते हैं। वही आप अपने होंडा एक्टिवा में इस किट का इस्तेमाल कर सकते है।

कंपनी का कहना है कि यह दो मॉडल के साथ उपलब्ध है। पहला कन्वर्जन किट हाइब्रिड और दूसरा कंप्लीट इलेक्ट्रिक। RTO, द्वारा कन्वर्जन किट को अप्रूवल दिया जा चुका है। हाइब्रिड किट की कीमत 18,330 रुपये है। कंप्लीट इलेक्ट्रिक किट की कीमत के बारे में जानें तों, यह 23,000 रुपये है।

मान लीजिए आपने यह किट लगवा ली तो आपको बता दें कि आपको करीब 3 साल तक के लिए कोई पैसा खर्च नहीं पड़ेगा। यानी आप 3 साल तक फ्री में  सफर करेंगे। बता दें कि इससे स्पीड में कोई कमी नहीं आएगी। इसमें आपको जबरदस्त रेंज मिलेगी।

Electric Honda Activa की रेंज

वही इस स्कूटर में किट को लगने के बाद में आप का स्कूटर 150 से लेकर 200 KM की रेंज दे सकता है। आप को बता दें कि ईवी में जैसी बैटरी पैक होगा उसी के हिसाब से रेंज मिलती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular