HomeऑटोमोबाइलHonda Activa H Smart में मिलता है बड़ा ही यूनिक फीचर, हम।सबके...

Honda Activa H Smart में मिलता है बड़ा ही यूनिक फीचर, हम।सबके लिए है बेहद ही उपयोगी

Honda Activa H Smart: होंडा की टू व्हीलर सेगमेंट में कई स्कूटर मौजूद हैं। जिनमें से होंडा एक्टिवा 6जी (होंडा एक्टिवा 6G) काफी लोकप्रिय है। अब कंपनी ने अपनी इस पॉपुलर स्कूटर के अपडेटेड वर्जन को बाजार में उतारा है। जिसका नाम कंपनी ने होंडा एक्टिवा एच स्मार्ट (Honda Actiacv H Smart) रखा है। कंपनी ने अपनी इस नई एडवांस स्कूटर को तीन वेरिएंट के साथ पेश किया है।

Honda Activa H Smart स्कूटर की कीमत

कंपनी ने अपनी इस नई स्कूटर की देश के बाजार में शुरुआती कीमत 74,536 रुपये रखी है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 80,537 तक जाती है। जैसे कि हमने आपको बताया कि इसे तीन वेरिएंट के साथ बाजार में लांच किया गया है। ऐसे में वेरिएंट के हिसाब से इसकी कीमत अलग-अलग है। इसके पहले स्टैंडर्ड वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 74,536 रुपये, डीलक्स वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 77,036 रुपये और स्मार्ट वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 80,537 रुपये रखी गई है।

यह भी पढ़ें:-Hero Splendor Plus पर पहली बार मिल रहा इतना तगड़ा ऑफर, यहां से मात्र 25,000 रुपये में लाएं घर

नई Maruti Baleno के आगे बड़े बड़े एसयूवी हुए फेल, इस फीचर ने मचाया धमाल

Honda Activa H Smart स्कूटर का इंजन

कंपनी ने होंडा एक्टिवा एच स्मार्ट (Honda Activa H Smart) स्कूटर में 109.51 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया है। इसके इंजन को एयर कूल्ड तकनीक का इस्तेमाल करके तैयार किया गया है। इस इंजन की क्षमता 7.73 पीएस का पिक टॉर्क और 7.68 बीएचपी का अधिकतम पावर जनरेट करने की है।

बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक लगाया गया है। इसे कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ कंपनी ने जोड़ा है। वहीं इसके सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स सस्पेंशन और रियर में एडजस्टेबल शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन आपको मिल जाता है।

Honda Activa H Smart के फीचर्स

इस स्कूटर में आपको एक स्मार्ट की मिलता है। जोकि एक स्मार्ट रिमोट है। इसका इस्तेमाल करके आप बिना चाबी लगाए स्कूटर को लॉक अनलॉक, स्टॉर्ट और ऑफ कर सकते हैं। इसके साथ ही इस स्मार्ट चाबी की मदद से पेट्रोल फिल करवाने के लिए इसके फ्यूल टैंक कैप को भी अनलॉक कर सकते हैं। हालांकि यह स्मार्ट रिमोट की सिर्फ दो मीटर के दायरे में ही काम कर सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular