Honda Activa Electric: होंडा के ग्राहकों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। कंपनी ने जल्द ही एक्टिवा के इलेक्ट्रिक वैरीअंट के लॉन्च करने की घोषणा की है। देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों के झुकाव को देखते हुए कंपनी ने यह फैसला लिया है। देश की सभी बड़ी कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक को लांच कर रहे हैं।

इसे देखते हुए होंडा ने भी अब अपनी पॉपुलर स्कूटर एक्टिवा (Activa Electric) इलेक्ट्रिफिकेशन की घोषणा कर दी है। कंपनी ने बताया है कि जब भी उनका इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होगा तो उसे एक्टिवा के नाम से ही लांच किया जाएगा। इसके नाम के बदलने की कोई भी गुंजाइश नहीं है।

यह भी पढ़ें:-Bajaj Platina या Hero HF Deluxe आपके लिए कौन है बेहतर, जानें इनकी कीमत और माइलेज की पूरी डिटेल

ऐसा इसलिए भी होगा क्योंकि देश की बेस्ट सेलिंग स्कूटर होंडा एक्टिवा है। लोग स्कूटर को एक्टिवा के नाम से ही जानते हैं तो कंपनी भी अपने इस नाम को छोड़ने की कोशिश नहीं करने वाली है। होंडा के अध्यक्ष ने कहा है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज में है। उन्होंने कंपनी के आने वाले कुछ और इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात की है। कंपनी का लक्ष्य है कि इस दशक के अंत तक वह एक मिलियन इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेचें।

ओगाटा का कहना है कि कंपनी इस दशक के अंत तक मार्केट का 30% हिस्सा हासिल करना चाहती है। इस प्लान को पूरा करने के लिए एक्टिवा इलेक्ट्रिक (Honda Activa Electric) का लॉन्च करना बेहद ही जरूरी है। इसमें आपको स्वैप एबल बैटरी का फीचर मिल सकता है जिससे इसकी रेंज काफी बढ़ जाएगी।

Honda Activa Electric की संभावित कीमत

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक वेल्डिंग की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी। इसकी कीमत 1 लाख रुपए से अंदर की होने वाली है। इसमें आपको स्वाइपेबल बैटरी के कारण 150 किलोमीटर से भी ज्यादा का रेंज मिलने वाला है। इसे 2023 में लांच किया जा सकता है।

कंपनी इस स्कूटर पर 50000 किलोमीटर की गारंटी या 5 साल की गारंटी देगी। यानी कि आप इस स्कूटर को 5 साल तक बिना किसी कीमत के चला सकते हैं। इसका सीधा मुकाबला ओला S1 और टीवीएस आइक्यूब से होगा।


Latest News