HomeऑटोमोबाइलHonda Activa से ले 100 Km की रेंज, बस 18 हजार खर्च...

Honda Activa से ले 100 Km की रेंज, बस 18 हजार खर्च कर बनाएं उसे इलेक्ट्रिक

Honda Activa Electric: देश में अब इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की डिमांड में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। लोग इलेक्ट्रिक टू व्हीलर को खरीदना पसंद कर रहे हैं। लेकिन कीमत ज्यादा होने के कारण आज भी कई लोग इन इलेक्ट्रिक टू व्हीलर को चाह कर भी नहीं खरीद पाते हैं। आज हम आपको इस रिपोर्ट में होंडा एक्टिवा (Honda Activa) के बारे में बताएंगे जिसे बहुत ही आसानी से आप इलेक्ट्रिक में बदल सकते हैं।

आपको बता दें कि होंडा एक्टिवा कंपनी की एक पॉपुलर स्कूटर है जिसमें आपको पॉवरफुल इंजन के साथ ही ज्यादा माइलेज मिल जाता है। कंपनी की इस स्कूटर में कई आधुनिक फीचर्स भी लगे हैं। इसके इलेक्ट्रिक वर्जन पर भी कंपनी तेजी से काम कर रही है। लेकिन फिलहाल इसके इलेक्ट्रिक वर्जन के बाजार में आने की कोई उम्मीद नहीं नजर आ रही है।

अपने बजट में खरीद सकते हैं इस कीट को

ऐसे में भारत की निजी कंपनी GoGoA1 ने एक इलेक्ट्रिक कॉन्वर्जन किट को बनाया है। इस कीट को आप होंडा एक्टिवा (Honda Activa) में लगाकर इसे इलेक्ट्रिक में बदल सकते हैं। इसे स्कूटर में लगाना भी बहुत आसान है।

यह किट बहुत जबरदस्त है और इसमें लंबी रेंज भी आपको मिल जाती है। इस इलेक्ट्रिक कॉन्वर्जन किट के कीमत की बात करें तो इसे कंपनी ने 18 हजार रुपये की कीमत पर बाजार में पेश किया है। वहीं GST लगने के बाद इसकी कीमत कुछ बढ़ जाती है।

मिलेगा ज्यादा रेंज और जबरदस्त पावर

इस इलेक्ट्रिक किट की बात करें तो इसमें 60W और 1200 पावर का BLDC हब मोटर लगा है। आपको बता दें कि इस मोटर का उपयोग आप सिर्फ पुराने स्कूटर में ही कर सकते हैं। इसे चार्ज होने में भी ज्यादा समय नहीं लगता है और

एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह 100 किलोमीटर की रेंज तक चल सकती है। कंपनी की इस इलेक्ट्रिक कॉन्वर्जन किट को RTO ने अप्रूव भी कर दिया है। यह एक किफायती किट है। ऐसे में अगर आपके पास पुरानी होंडा एक्टिवा है तो उसमें आप इस कीट को लगा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular