नई दिल्लीः Hero Super Splendor Black Edition: भारत के 125 सीसी इंजन सेगमेंट में हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी बाइक हीरो सुपर स्प्लेंडर का ब्लैक और एक्सेंट (Hero Super Splendor Black And Accent) एडिशन पेश किया है। कंपनी ने इसे दो वेरिएंट क्रमशः ड्रम ब्रेक और डिस्क ब्रेक वेरिएंट के साथ बाजार में लॉन्च किया है। कंपनी ने अपनी इस बाइक को ₹77,430 की शुरूआती एक्सशोरूम किमत के साथ बाजार में उतारा है। इस बाइक के टॉप वेरिएंट की कीमत ₹81,330 है। इससे पहले भी कंपनी ने अपनी इस बाइक के स्पेशल एडिशन को बाजार में पेश किया था। अब कंपनी ने इसके ऑल ब्लैक थीम को क्रोम एलिमेंट के साथ मार्केट में लॉन्च किया है। इस रिपोर्ट में हम आपको आज कंपनी की इस बाइक के बारे में बताएंगे।

  • इसका इंजन है पॉवरफुल

कंपनी ने अपनी इस बाइक में एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित 124.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया है। इस इंजन की क्षमता 7,500 आरपीएम पर 10.7 बीएचपी की अधिकतम पावर और 6,000 आरपीएम पर 10.6 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की है। इस इंजन के साथ कंपनी 5 स्पीड गियरबॉक्स उप्लब्ध कराती है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस बाइक के ड्रम ब्रेक वेरिएंट के फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

इसके साथ आपको अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर मिल जाते हैं। वहीं इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट के फ्रंट व्हील में 130 एमएम का डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक कंपनी ने लगाया है। इसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर लगाए गए हैं। वहीं बेहतर सस्पेंशन के लिए इस बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और रियर में पांच स्टेप वाला एडजस्टेबल स्प्रिंग शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है।

कंपनी की इस बाइक को पूरी तरह से ब्लैक कलर में पेंट किया गया है। वहीं इसमें आपको फ्यूल टैंक पर हीरो सुपर स्प्लेंडर की क्रोम बैजिंग भी देखने को मिल जाती है। इसके साथ ही इसमें आपको हेडलाइट और एग्जॉस्ट हीट शील्ड पर भी क्रोम वर्क किया गया है।


Latest News